प्रेस नोट
नैनीताल । भाकपा (माले) नैनीताल के वरिष्ठ कार्यकर्ता  प्रकाश साथी (54) का कल आकस्मिक निधन हो गया था । उनकी अंतेष्टि शनिवार को पाइंस शमशान घाट में हुई।

भाकपा माले की ओर से उनके पार्थिव शरीर पर लाल झंडा अर्पित कर उनको सलामी दी गई। कामरेड प्रकाश साथी को लाल सलाम, कामरेड प्रकाश साथी अमर रहें के नारों के साथ उनको अन्तिम विदाई दी गई। उनके घर पर उनको अन्तिम विदाई देने के लिए बड़ी संख्या में महिला पुरुष मौजूद थे।

भाकपा माले केन्द्रीय कंट्रोल कमीशन के चेयरमैन कामरेड राजा बहुगुणा ने बताया कि, “बाराकुना गांव, धौलादेवी ब्लॉक, जिला अल्मोड़ा निवासी कामरेड प्रकाश साथी अस्सी के दशक में इलाके में चल रहे भाकपा माले के अभियान के साथ मात्र 14-15 साल की उम्र में जुड़ गए थे। उसके बाद वो हमेशा पार्टी से जुड़े रहे। उस दौर में अल्मोड़ा जिले में हुए किसान सम्मेलन में उनकी सक्रिय भूमिका रही। नैनीताल आने के बाद भी यहां चले सभी सामाजिक राजनीतिक आंदोलनों में शामिल रहे। सरल स्वभाव और सभी के साथ घुल मिल जाने वाले प्रकाश साथी अपनी आजीविका के लिए सूखाताल में एक छोटा ढाबा चलाते थे जो सामाजिक मुद्दों पर लगातार चर्चा का केंद्र बना रहता था और उसमें विश्वविद्यालय के छात्र, मजदूर भी शामिल रहते थे। उनका आकस्मिक निधन न सिर्फ भाकपा माले बल्कि सामाजिक राजनीतिक आंदोलनों के लिए भी गहरी क्षति है।”

ALSO READ:  आज है पार्श्वपरि (परिवर्तनीय) एकादशी । इस एकादशी के महत्व को बता रहे हैं आचार्य पंडित प्रकाश चन्द्र जोशी ।

उनकी अंतिम यात्रा में भाकपा माले कंट्रोल कमीशन के चेयरमैन राजा बहुगुणा, माले के वरिष्ठ नेता बहादुर सिंह जंगी, जिला सचिव डा कैलाश पाण्डेय, एडवोकेट कैलाश जोशी, एडवोकेट दुर्गा सिंह मेहता, एडवोकेट रोहित समेत बड़ी संख्या में उनके पड़ोसी, सगे संबंधी व परिजन मौजूद रहे। उनके शोक संतप्त परिवार में पत्नी, दो बेटे, एक बेटी हैं ।

By admin

"खबरें पल-पल की" देश-विदेश की खबरों को और विशेषकर नैनीताल की खबरों को आप सबके सामने लाने का एक डिजिटल माध्यम है| इसकी मदद से हम आपको नैनीताल शहर में,उत्तराखंड में, भारत देश में होने वाली गतिविधियों को आप तक सबसे पहले लाने का प्रयास करते हैं|हमारे माध्यम से लगातार आपको आपके शहर की खबरों को डिजिटल माध्यम से आप तक पहुंचाया जाता है|

You missed

You cannot copy content of this page