नैनीताल । ऑल सेण्ट्स कॉलेज का दो दिवसीय वार्षिकोत्सव के दूसरे दिन शानदार मार्च पास्ट, जिम्नास्ट सहित कई हैरतअंगेज खेलों का प्रदर्शन हुआ ।

इस वर्ष मार्चिंग शील्ड पर जहाँ रोबिंसन सदन का कब्ज़ा रहा वहीं ब्रेडबरी  और मिलमन सदन संयुक्त रूप से द्वितीय स्थान पर रहे।

समारोह की शुरुआत गेम्स कैप्टन ने सौहार्द, शांति और सहनशीलता का प्रतीक ऑलम्पिक मशाल के साथ की।

इसके बाद सभी सदनों की छात्राओं ने मुख्य अतिथि को परेड के माध्यम से सलामी दी। इस अवसर पर छात्राओं ने फरुक्को पेपाज़ की धुन पर पॉम पॉम से वेल्कम ड्रिल कर दर्शक दीर्घा मे बैठे प्रत्येक जन का स्वागत किया।

छात्राओं ने जिमनास्टिक् के माध्यम से विद्यालय मे सिखाये गए मैट वर्क, पार्टनर वर्क, चेयर वर्क व फायर वर्क तथा एकल व्यायाम कर अपनी सुनम्यता व शक्ति का प्रदर्शन किया।

इसके बाद कक्षा 6 से 8 तक की छात्राओं ने स्ट्राइक डिफेंड क्लासेज में सीखे आत्म रक्षा के गुरों को दर्शाते हुए जय हिंद के नारों के साथ ड्रिल की और सभी के मन को जोश से सराबोर कर दिया।

कक्षा 9 से 12 की छात्राओं ने अपनी ड्रिल के माध्यम से ऑल सेंट्स की हर एक छात्रा के अंदर ज्ञान में विस्तार के लिए जलने वाली, आत्मा, ज्ञान और जीवन की चमक से प्रकाशित लौ को दर्शाया।

कक्षा 2 से 5 की छात्राओं ने इंटीग्रेटेड इंडिया में अंग्रेजी अक्षर आई बनाकर ड्रिल से भारत की एकता में अनेकता को दर्शाते हुए भारत के विभिन्न प्रदेशों के गीतों के समागम पर ड्रिल दिखाई जिसे जय हो गाने से समाप्त किया गया।

ALSO READ:  श्री माँ नयना देवी मंदिर का स्थापना दिवस समारोह शुरू । 15 जून को होगा मुख्य आयोजन ।

अन्त में पूरे विद्यालय द्वारा परंपरागत मास पीटी करते हुए यह दर्शाया कि जहाँ विद्यालय कर 155 वर्ष के लंबे और गौरवपूर्ण इतिहास में समय के साथ साथ विद्यालय मे बदलाव आया है वहीं विद्यालय की गुणवत्ता, नैतिकता व आदर्श आज भी नही बदले हैं।

छात्राओं ने ओलंपिक खेलों की थीम को ध्यान में रखते हुए दोस्ती और सहयोग, मानवीय जुड़ाव, एकजुटता और साझेदारी के प्रतीक,
पिरामड बनाकर अतिथियों के स्वागत मे विद्यालय का ध्वज भी लहराया।

मौके पर जिमनासटिक टीम मे बेस्ट मैट वर्क ट्रॉफी आकर्षी निगम, बेस्ट पार्टनर वर्क गुरसीरत कौर और अक्षरा शुक्ला को, बेस्ट फायर वर्क श्रेया मेहरोत्रा, मोस्ट प्रॉमिसिंग जिमनास्ट समायरा सिद्धू, दुआ स्पेशल जूनियर कैटेगरी कइरा रावत और सीनियर कैटेगरी अनायशा चौधरी के साथ साथ बेस्ट जिमनास्ट की ट्रॉफी यशिका नंदा के नाम रही। इसके अलावा गवर्नर कप गोल्फ टूर्नामेंट के खिलाड़ी अमायरा बजाज, नंदिनी बिष्ट, समायरा नरूला और आनिया शाह को भी ट्राफी से नवाजा गया। वहीं रिनी प्रभाकर म्यूजिक ट्रॉफी मन्नत देवगन के नाम रही और 5000 कैश प्राइज के साथ साथ एफ सी रुस्तगी मेमोरियल कप फॉर एक्सीलेंस इन आई एस सी से पूरे कुमाऊं की टॉपर अरूसा बजाज को नवाजा गया। अबव एंड बियोंड ट्रॉफी अर्जित और सामिया मित्तल को दी गई, राउंड स्क्वायर का किंग कॉन्स्टनटाइन मेडल मान्या सिंह, थ्री सिस्टर्स ट्रॉफी अरूसा बजाज, मान्या चांडक और आरुषि कौर साहनी को दी गई। इसके साथ साथ आरुषि कौर साहनी को के एल दुआ मेमोरियल ट्रॉफी फॉर एक्सीलेंस इन स्पोर्ट्स से भी नवाजा गया। वहीं प्रिंसिपल्स मेडल से अदिति कुमारी और चेयरमैंस मेडल अरूसा बजाज के नाम रहा।

ALSO READ:  जिला बार एसोसिएशन के चुनाव से पूर्व बुधवार को हुई जनरल गैदरिंग ।

आयोजन का समापन विद्यालय के कॉलेज एंथम और राष्ट्रीय गान के साथ किया गया।

मौके पर मुख्य अतिथि आगरा डायसिस, चर्च ऑफ़ नॉर्थ के ऑनरेरी कोषाध्यक्ष और डायोसेसेन एजुकेशन बोर्ड आगरा के सचिव डॉ अविनाश चंद रहे। उन्होंने कहा छात्राओं द्वारा प्रदर्शित सभी ड्रिल एक से बढ़कर एक रहीं और यह प्रधानाचार्या श्रीमती किरन जरमाया के कुशल नेतृत्व और विद्यालय के सभी सदस्यों के टीम वर्क का परिणाम है।

इस दौरान डाओसेस ऑफ आगरा के गवर्निंग बॉडी के सदस्य श्री जे एस जरमाया, सेंट जॉर्जस आगरा के प्रधानाचार्य श्री अक्षय जरमाया, सेंट जोसेफ कॉलेज के प्रधानाचार्य ब्रदर जेरोम, सेंट पॉल मुरादाबाद के प्रधानाचार्य डॉ पीटर इमैनुएल, ब्रदर बेडो, ब्रदर लॉरेंस, शहर के कई गणमान्य व्यक्तियों और विद्यालय के शुभचिंतकों साहिर बड़ी संख्या में छात्राओं के अभिभावक मौजूद रहे।
इनके अलावा नैनीताल के भारतीय शहीद सैनिक विद्यालय, सेंट मैरीज कॉले के बच्चे व विद्यालय की कई पूर्व छात्राएं भी मौजूद रहीं।
संचालन ज्योतिका गिल, सीमा ठुलघरिया व नंदिता चटोपाध्याय ने किया।

By admin

"खबरें पल-पल की" देश-विदेश की खबरों को और विशेषकर नैनीताल की खबरों को आप सबके सामने लाने का एक डिजिटल माध्यम है| इसकी मदद से हम आपको नैनीताल शहर में,उत्तराखंड में, भारत देश में होने वाली गतिविधियों को आप तक सबसे पहले लाने का प्रयास करते हैं|हमारे माध्यम से लगातार आपको आपके शहर की खबरों को डिजिटल माध्यम से आप तक पहुंचाया जाता है|

You cannot copy content of this page