नैनीताल ।  बहरीन, मनामा में आयोजित छठी एशियन जू-जित्सू चैम्पिययनशिप में कुमाऊँ विश्वविद्यालय के बी०फार्मा० के छात्र ने कॉस्य पदक प्राप्त किया। कुमाऊँ विश्वविद्यालय के कीडा अधिकारी डॉ० नागेन्द्र प्रसाद शर्मा ने बताया कि उक्त प्रतियोगिता में कुमाऊँ विश्वविद्यालय के आदर्श शर्मा ने 94 कि0ग्रा0 भार वर्ग में कॉस्य पदक प्राप्त कर कुमाऊँ विश्वविद्यालय ही नहीं बल्कि पूरे पूरे प्रदेश व देश का नाम अंतराष्ट्रीय स्तर पर रोशन किया है। डॉ० शर्मा ने बताया कि इस प्रतियोगिता का आयोजन 28 से 31 मार्च 2022 तक बहरीन, मनामा में किया गया था । इसमें 21 देशों के खिलाडियों ने प्रतिभाग किया था। आदर्श शर्मा की इस उपलब्धि पर बुधवार को डॉ० नागेन्द्र प्रसाद शर्मा द्वारा विजेता खिलाड़ी की कुलपति प्रो० एन०के० जोशी से मुलाकात कराई। कुलपति कुमाऊँ विश्वविद्यालय ने आदर्श शर्मा की इस उपलब्धि पर शीघ्र ही सम्मान समारोह आयोजित कर आदर्श को सम्मानित करने हेतु कीड़ा अधिकारी को निर्देशित किया।

ALSO READ:  कांग्रेस ने रैली में भीड़ जुटाने के लिये असामाजिक तत्वों का प्रयोग किया ।

कुमाऊँ विश्वविद्यालय की इस खेल उपलब्धि पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव दिनेश चन्द्रा, वित्त नियंत्रक श्रीमती अनिता आर्या, उपकुलसचिव दुर्गेश डिमरी, प्रो० पी०सी० कविदयाल, प्रो० एल०के० सिह, डॉ० आदेश कुमार धारीवाल, जी०एस० भण्डारी, नवीन कुमार जोशी, इन्द्र कुमार, जीवन सिंह तथा विश्वविद्यालय शिक्षक संघ, छात्र संघ एवं कर्मचारी संगठनों ने बधाई दी है।

By admin

"खबरें पल-पल की" देश-विदेश की खबरों को और विशेषकर नैनीताल की खबरों को आप सबके सामने लाने का एक डिजिटल माध्यम है| इसकी मदद से हम आपको नैनीताल शहर में,उत्तराखंड में, भारत देश में होने वाली गतिविधियों को आप तक सबसे पहले लाने का प्रयास करते हैं|हमारे माध्यम से लगातार आपको आपके शहर की खबरों को डिजिटल माध्यम से आप तक पहुंचाया जाता है|

You missed

You cannot copy content of this page