नैनीताल ।  ऑल सेंट्स कॉलेज नैनीताल मे चल रहे सांस्कृतिक विनियमन के कार्यक्रम के तहत मेज़बांन विद्यालय ऑल सेंट्स कॉलेज नैनीताल व अतिथि विद्यालय राजमाता कृष्णा कुमारी गर्ल्स पब्लिक स्कूल, जोधपुर की छात्राओं ने अपने अपने राज्यो के लोक नृत्य प्रस्तुत कर अनूठा समां बाँधा।
इस दौरान राजमाता कृष्णा कुमारी गर्ल्स पब्लिक स्कूल, जोधपुर की छात्राओं ने ‘घूमर’ गीत पर मनमोहक प्रस्तुति दी। वहीं ऑल सेंट्स की छात्राओं ने थल की बज़ारा व तेरो लैहेंगा गीतों मे नृत्य कर सभी की वाह वाही बटोरी।
शाम को दोनो ही विद्यालयों की छात्राओं के बीच मैत्रीय बासकेट बॉल मैच का आयोजन किया गया। यह मैच ग्रीन व ऑरेंज टीमों के मध्य खेला गया। यह मैच 10-8 से ग्रीन टीम के नाम रहा।
ऑल सेंट्स कॉलेज की प्रधानाचार्या श्रीमती किरण जरमाया ने सभी अतिथि छात्राओं का अभिनंदन करते हुए उन्हे स्मृति चिन्ह भेंट किये। साथ ही उन्होंने राजमाता कृष्णा कुमारी गर्ल्स पब्लिक स्कूल, जोधपुर की प्रधानाचार्या श्रीमती नीरा सिंह को भी धन्यवाद प्रेषित किया। उन्होंने कहा की आज का दिन बड़ा ही आनंददायी है क्योंकि आज दो वर्ष बाद कॉलेज के ऑडिटोरियम मे संस्कृति व हर्ष के रंग बिखरे हैं।
बताते चलें की ऑल सेंट्स कॉलेज मे चल रहे इस अनूठे विनियमन की शुरुआत 23 मई को हुई थी। इस दौरान राजमाता कृष्णा कुमारी गर्ल्स पब्लिक स्कूल, जोधपुर की आठ छात्राएं व एक शिक्षिका
राउंड स्क्वायर् संस्था के तहद ऑल सेंट्स कॉलेज मे एक सप्ताह के लिए ठहरी हैं और उत्तराखंड की संस्कृति, यहाँ के लोगोँ का रहन सहन, खान पान इत्यादि से सांझा हों रही हैं।
कक्षा की चार दीवारों से बाहर
दोनों विद्यालयों के बीच सांस्कृतिक विनियमन के इस कार्यक्रम का उद्देश्य छात्राओं मे अवलोकन व अनुभूति के माध्यम से व्यवहारिक एवं बोध शक्ति का विकास करना है।

By admin

"खबरें पल-पल की" देश-विदेश की खबरों को और विशेषकर नैनीताल की खबरों को आप सबके सामने लाने का एक डिजिटल माध्यम है| इसकी मदद से हम आपको नैनीताल शहर में,उत्तराखंड में, भारत देश में होने वाली गतिविधियों को आप तक सबसे पहले लाने का प्रयास करते हैं|हमारे माध्यम से लगातार आपको आपके शहर की खबरों को डिजिटल माध्यम से आप तक पहुंचाया जाता है|

You cannot copy content of this page