नैनीताल । भीमताल ब्लॉक के ग्राम पंचायत चनोती में 15 लाख़ की लागत से बने गेस्ट हाउस का गुरुवार को ब्लॉक प्रमुख डाo हरीश सिंह बिष्ट ने  ग्राम पंचायत को समर्पित किया।

 

इस मौके पर द डॉ. हरीश बिष्ट ने कहा कि यह गेस्ट हाउस पंचायत को आत्मनिर्भर बनाने के साथ सशक्तिकरण की ओर बढ़ाएगा । अब विकासखंड भीमताल की ग्राम पंचायत चनौती भी अपनी आमदनी करने वाली  व अपनी आय सृजित करने वाली ग्राम पंचायत की सूची में शामिल हो गई हर ।  ग्राम पंचायत द्वारा तीन कमरों का गेस्ट हाउस निर्माण किया गया है । साथ ही एक सुलभ शौचालय का निर्माण किया गया है । इससे पर्यटकों को आगामी समय में लाभ मिलेगा । ग्राम पंचायत प्रधान प्रधान आरती भट्ट ने बताया की की मनरेगा व ब्लॉक के सहयोग से एवं राज्य वित्त से यह अंगूठी पहल रंग लाई है । जिससे जहां ग्राम पंचायत का नाम रोशन हुआ है वही विकासखंड का नाम भी रोशन हुआ। चनोती गेस्ट हाउस विकास के लिये मील का पत्थर साबित होगा । गेस्ट हाउस ग्राम पंचायत की आय बढ़ाने का कार्य करेगा। साथ ही पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। ग्राम पंचायत की आय बढ़ेगी तो ब्लॉक स्वयं ही आगे बड़ेगा  ।

ALSO READ:  उत्तराखंड से अल्मोड़ा के अजय टम्टा मंत्री बनेंगे । सोशियल मीडिया में बधाई देने का सिलसिला शुरू ।

ब्लॉक प्रमुख ने कहा मेरा प्रयास है कि ग्राम पंचायत की आय बढ़ाने व ग्रामीणों महिलाओं ग्राम पंचायत को आत्मनिर्भर करने का प्रयास है ।  उदघाटन समारोह में ग्राम प्रधान आरती भट्ट,हेमा आर्य, दिनेश चंद, कमल गोस्वामी, भुवन भट्ट, मंजू पलड़िया, बीना भट्ट, खष्टी देवी मधुली देवी, संगीता चंद,प्रदीप कुमार, संजय कुमार, नवीन क्वीरा, कुन्दन जीना, राधे लाल,दुर्गा दत्त, पूरन टम्टा,मनोज कुमार, चंपा,लीला देवी, नीतू देवी,उमा पलड़िया, गीता देवी, संकर दत्त, महेश चंद्र, मोहन सिंह, हरिश चंद्र, संगीता, कमल कुल्याल, सहायक खण्ड विकास अधिकारी महेश्वर सिंह अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी एल डी आर्य सहित ग्रामीण आधिकारी मौजूद रहे।

By admin

"खबरें पल-पल की" देश-विदेश की खबरों को और विशेषकर नैनीताल की खबरों को आप सबके सामने लाने का एक डिजिटल माध्यम है| इसकी मदद से हम आपको नैनीताल शहर में,उत्तराखंड में, भारत देश में होने वाली गतिविधियों को आप तक सबसे पहले लाने का प्रयास करते हैं|हमारे माध्यम से लगातार आपको आपके शहर की खबरों को डिजिटल माध्यम से आप तक पहुंचाया जाता है|

You cannot copy content of this page