प्रतिभाशाली शतरंज प्रतिभा तेजस तिवारी ने उत्तराखंड राज्य स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता 2024 की अंडर 7 कैटेगरी का खिताब अपने नाम कर लिया है ।

देवभूमि चेस एसोसिएशन उत्तराखण्ड के तत्वाधान में 18वी उत्तराखंड राज्य शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन  24 मई से 26 मई तक दीक्षांत इंटरनेशनल स्कूल हल्द्वानी में हुआ ।

 

प्रतियोगिता जीतने के साथ ही हल्द्वानी निवासी तेजस तिवारी का चयन सितम्बर माह में कर्नाटक में आयोजित नेशनल अंडर 7 प्रतियोगिता के लिए हो गया है । तेजस तिवारी अब सितंबर माह में आयोजित इस प्रतियोगिता में उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व करेंगे ।

ALSO READ:  राजभवन गोल्फ क्लब द्वारा आयोजित गवर्नर्स गोल्फ टूर्नामेंट के विजेता सम्मानित ।

 

विश्व के सबसे कम उम्र के फिडे रेटेड शतरंज खिलाड़ी होने का विश्व रिकार्ड बना चुके नन्हे तेजस ने इससे पहले भी कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की शतरंज प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्शन कर उत्तराखंड को गौरवान्वित किया है ।

ALSO READ:  श्री गंगा दशहरा पर्व की तिथि,महत्व एवं मुहूर्त । आलेख--: आचार्य पं. प्रकाश चन्द्र जोशी ।

 

दीक्षांत इंटरनेशनल स्कूल में कक्षा 1 के छात्र तेजस तिवारी की इस शानदार सफलता के लिए स्कूल के डायरेक्टर समित टिक्कू, एकेडमिक निदेशक स्मृति टिक्कू, प्रधानाचार्य रुपक पांडे, प्रबलीन सलूजा, किशन तिवारी, नीरज साह ने शुभकामनाएं दी है ।

पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि संजीव चौधरी (महासचिव देवभूमि शतरंज एसोसिएशन), योगेश जोशी (समाजसेवी), विशिष्ट अतिथि योगेश पांडे द्वारा प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया ।

By admin

"खबरें पल-पल की" देश-विदेश की खबरों को और विशेषकर नैनीताल की खबरों को आप सबके सामने लाने का एक डिजिटल माध्यम है| इसकी मदद से हम आपको नैनीताल शहर में,उत्तराखंड में, भारत देश में होने वाली गतिविधियों को आप तक सबसे पहले लाने का प्रयास करते हैं|हमारे माध्यम से लगातार आपको आपके शहर की खबरों को डिजिटल माध्यम से आप तक पहुंचाया जाता है|

You cannot copy content of this page