नैनीताल । अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व

फिंचारामचौहान  की ओर से जिले के समस्त अधिकारियों को कल 4 फरवरी को अलर्ट रहने को कहा गया है । नैनीताल में शनिवार को भी दोपहर बाद बादल छा गए और सर्द हवाएं चलने लगी । जिससे तापमान में गिरावट आ गई । इस दौरान ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बुंदाबांदी भी हुई ।

 

अधिकारियों को भेजी सूचना में कहा गया है कि  “भारत मौसम विभाग, देहरादून से दिनांक 03 फरवरी, 2024 की अपरान्ह 01:00 बजे जारी पूर्वानुमान के अनुसार जनपद नैनीताल में दिनाँक 04.02.2024 कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने, तथा ओलावृष्टि की सम्भावना (एलर्ट) व्यक्त की गई है ।  इसके साथ ही 3000 मीटर से अधिक ऊँचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की भी सम्भावना जताई गई है ।

ALSO READ:  आदेश--: पहले सहायक अध्यापकों की ट्रैफिक नियंत्रण में लगा दी ड्यूटी । फिर विरोध के बाद फैसला हुआ रद्द ।

अतः इस अवधि में अतिवृष्टि / ओलावृष्टि/हिमपात से सम्भावित क्षति एवं मार्ग बाधित होने, संवेदनशील नगरीय क्षेत्रों एवं ग्रामों एवं अन्य क्षेत्रों संवेदनशील मे होने वाली घटनाओं आदि से तत्परता से निपटने हेतु जनपद के समस्त सम्बन्धित अधिकारी एलर्ट पर रहेंगे तथा क्षेत्र में तैनात अधीनस्थ समस्त कार्मिकों/संसाधनों को भी अलर्ट पर रखेंगे । विशेषकर जनपद में हिमपात /ओलावृष्टि / पेड़ों के गिरने से यातायात बाधित होने के दृष्टिगत पेड़ों के त्वरित निस्तारण के साथ सतर्कता बनाये रखने हेतु एलर्ट पर रहेंगे (५) लोक निर्माण विभाग के समस्त सम्बन्धित खण्डों द्वारा हिमपात व भूस्खलन से संवेदनशील मार्गों / स्थानों पर उक्त अवधि में जे.सी.बी. मशीनों एवं गैंग कार्मिकों की तैनाती 24×7 सुनिश्चित की जाए (6) समस्त जिला/परगना/विकासखण्ड एवं सम्बन्धित क्षेत्र के अधिकारी अपने-अपने मुख्यालय पर बने रहेंगे, अधिकारी/कर्मचारी अपने मोबाईल फोन ऑन (ON) रखेंगे तथा प्रत्येक घण्टे की आपदा सम्बन्धी सूचना तहसील कंट्रोल रूम एवं जिला आपातकालीन परिचालन केन्द्र को 05942-231178/231179 तथा टोल फ्री नम्बर (1077) पर आवश्यक रूप से उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे ।”

ALSO READ:  गुरु गोरखनाथ मन्दिर कुमाटी में शिव महापुराण का आयोजन । नित्य पहुंच रहे हैं बड़ी संख्या में श्रद्धालु ।

अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) नैनीताल ।

 

 

By admin

"खबरें पल-पल की" देश-विदेश की खबरों को और विशेषकर नैनीताल की खबरों को आप सबके सामने लाने का एक डिजिटल माध्यम है| इसकी मदद से हम आपको नैनीताल शहर में,उत्तराखंड में, भारत देश में होने वाली गतिविधियों को आप तक सबसे पहले लाने का प्रयास करते हैं|हमारे माध्यम से लगातार आपको आपके शहर की खबरों को डिजिटल माध्यम से आप तक पहुंचाया जाता है|

You cannot copy content of this page