नैनीताल । रविवार को दिन में गुलदार ने जंगलियागांव में एक बैल को मार दिया । बताया गया है कि इस इलाके में गुलदार व बाघ की मौजूदगी देखी जा रही है । जिससे लोगों में भय व दहशत का माहौल है । यहां लोगों ने अब बाघ के भय से खेती बाड़ी व अन्य दिनचर्या के काम बंद कर दिए हैं । जिससे पूरे इलाके का जन जीवन प्रभावित होने लगा है ।

भीमताल के ब्लॉक प्रमुख डॉ. हरीश बिष्ट ने बताया कि रविवार को दिन में गुलदार ने सुरेंद्र सिंह पडियार पुत्र नारायण सिंह का बैल मार दिया । इस घटना के बाद पूरे गांव में दहशत फैल गई । घटना की जानकारी वन व राजस्व विभाग के अधिकारियों को दे दी गई है ।

 

इधर ब्लॉक प्रमुख डॉ .हरीश सिंह बिष्ट ने रविवार को बाघ के आतंक से प्रभावित क्षेत्र ग्राम अलचौना का दौरा किया । यहां ग्रामीणों ने बताया सुबह भी क्षेत्र में दो बाघ देखे गए । जिसके बाद ग्रामीण दहशत के माहौल में जी रहे हैं  ।प्रमुख ने अल्चोना तोक ताड़ा  में बाघ द्वारा मारी गई युवती  के माता पिता से मुलाकात की और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया। भीमताल में बाघ का शिकार बने अल्चोना के तोक ताड़ा परिवार को अभी तक मुआवजा वितरित नहीं किया गया है । ब्लॉक प्रमुख ने बताया कि वन विभाग द्वारा चैक वितरण का राजनीतिकरण किया जा रहा । उन्होंने कहा कि मुआवजा वितरण का तमाशा न बनाकर प्रभावित परिवारों को मुआवजा सीधे उनके बैक खातों में हस्तांतरित किया जाना चाहिए साथ ही इस राशि को दोगुना करना चाहिए ।

ALSO READ:  कुमाऊँ के एक सैन्य अधिकारी हरीश चन्द्रा का ड्यूटी के दौरान आकस्मिक निधन । पूरे इलाके में गमगीन माहौल ।

ग्रामीणों ने बताया विभाग द्वारा अभी मात्र 6 सोलर लाइट ही गांव में दिए गए हैं  और इस में भी राजनीति की जा रही है। प्रमुख ने जिलाधिकारी से वार्ता कर 50से60 सोलर लाइट प्रभावित क्षेत्र में देने की माग की। गांव में अधिकांश लोग खेती और पशुपालन पर निर्भर हैं । ग्रामीणों को अपने दैनिक कार्य नहीं कर पा रहे।  प्रमुख ने आदमखोर को पकड़े जाने तक सभी क्षेत्रवासियों से सावधानी बरतने की अपील की है ।

ALSO READ:  प्रचंड आस्था व मनसा सिद्धि का केंद्र बना बाबा नीब करौरी का कैंची धाम ।

इस दौरान ग्राम प्रधान पूरन भट्ट, प्रधान नवीन पलड़िया, प्रधान लक्ष्मण गंगोला, संजीव भगत,मुकेश पलड़िया, राजेंद्र कोटलिया, कृष्णा नंद भट्ट, हरीश तिवाड़ी ,खजान भट्ट , दीपू मेहरा आदि मौजूद रहे ।

 

इधर रविवार को हल्द्वानी के विधायक सुमित हृदयेश,कांग्रेस जिलाध्यक्ष राहुल छिमवाल,पूर्व जिलाध्यक्ष सतीश नैनवाल,डी के डालाकोटी सहित कांग्रेस नेताओं ने पीड़ित परिवारों से मुलाकात की है ।

By admin

"खबरें पल-पल की" देश-विदेश की खबरों को और विशेषकर नैनीताल की खबरों को आप सबके सामने लाने का एक डिजिटल माध्यम है| इसकी मदद से हम आपको नैनीताल शहर में,उत्तराखंड में, भारत देश में होने वाली गतिविधियों को आप तक सबसे पहले लाने का प्रयास करते हैं|हमारे माध्यम से लगातार आपको आपके शहर की खबरों को डिजिटल माध्यम से आप तक पहुंचाया जाता है|

You cannot copy content of this page