नैनीताल । बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा नैनीताल बैंक का विनिवेश करने की खबरों से आशंकित नैनीताल बैंक स्टाफ एसोसिएशन(एन बी एस ए) व एन बी ओ एफ, के नेतृत्व में नैनीताल बैंक के कर्मचारियों ने शुक्रवार को बैंक मुख्यालय में जोरदार धरना प्रदर्शन कर नारेबाजी । इन दोनों संगठनों ने एक संयुक्त ज्ञापन नैनीताल बैंक के प्रबंध निदेशक के माध्यम से बैंक ऑफ बड़ौदा के प्रबंध निदेशक को भेजा । इस ज्ञापन में बैंक ऑफ बड़ौदा के मैनेजमेंट से नैनीताल बैंक के विनिवेश से पूर्व बैंक के समस्त संगठनों व शेयरधारकों को विश्वास में लेकर स्थिति स्पष्ट करने की मांग की गई है । ज्ञात हो कि नैनीताल बैंक के 98 फीसदी से अधिक शेयर बैंक ऑफ बड़ौदा के पास हैं । जिनका बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा विनिवेश करने की चर्चाएं लम्बे समय से चल रही हैं ।

ALSO READ:  प्रख्यात लेखिका अरुंधति राय व डॉ. शौकत अली के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की अनुमति देने दिल्ली के उप राज्यपाल के आदेश की कड़ी आलोचना । उपराष्ट्रपति

 

ज्ञापन में कहा गया है कि विगत एक वर्ष से नियमित अंतराल से नैनीताल बैंक  के विनिवेश के संदर्भ में समाचार पत्रों सहित अन्य माध्यमों से सूचनाएं प्रसारित हो रही हैं । जिसके चलते ना केवल संस्था के कर्मचारी, अधिकारी भयभीत एवं अपने भविष्य को लेकर आंशकित है बल्कि शेयरधारक सहित बैंक के ग्राहक अपने भविष्य को लेकर उहापोह की स्थिति में हैं । जिससे बैंक साख भी प्रभावित हो रही है।
दोनों संगठनों ने बैंक ऑफ बड़ौदा के मैनेजमेंट से नैनीताल बैंक के विनिवेश के सम्बंध में आ रही सूचनाओं के सम्बंध में शीघ्र स्थिति स्पष्ट करने की मांग की है। अन्यथा नैनीताल बैंक के संगठन अन्य बैंकिंग संगठनों के सहयोग से बैंक ऑफ बड़ौदा के मुख्यालय में प्रदर्शन को विवश होंगे । यह ज्ञापन नैनीताल बैंक के प्रबंध निदेशक निखिल मोहन को दिया गया ।

ALSO READ:  एरीज नैनीताल में गड़बड़ियों की उच्च स्तरीय जांच की मांग को लेकर हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर ।

 

इस प्रदर्शन का नेतृत्व एन बी एस ए,के महासचिव प्रवीण साह व एन बी ओ एफ के भरत निर्मल ने किया । प्रदर्शन में इन संगठनों के पदाधिकारी रजत साह,मुकेश, निर्मल जोशी,गौरव तिवारी, सुधीर सिंह (डीजीएस आईएनबीओके)प्रकाश कांडपाल,आर.सी शर्मा, कुलदीप रावत,शरद दुबे,सोनू नेगी,अभिषेक अग्रवाल,शैलेन्द्र सिंह नेगी,सौरभ शर्मा,महेश गुप्ता आदि मुख्यतः कर रहे थे । मल्लीताल व्यापार मंडल के महामंत्री त्रिभुवन फर्त्याल सहित नैनीताल के कुछ अन्य नागरिक भी इस प्रदर्शन के समर्थन में पहुंचे थे । उन्होंने नैनीताल बैंक को उत्तराखण्ड की पहचान बताया ।

By admin

"खबरें पल-पल की" देश-विदेश की खबरों को और विशेषकर नैनीताल की खबरों को आप सबके सामने लाने का एक डिजिटल माध्यम है| इसकी मदद से हम आपको नैनीताल शहर में,उत्तराखंड में, भारत देश में होने वाली गतिविधियों को आप तक सबसे पहले लाने का प्रयास करते हैं|हमारे माध्यम से लगातार आपको आपके शहर की खबरों को डिजिटल माध्यम से आप तक पहुंचाया जाता है|

You missed

You cannot copy content of this page