शत प्रतिशत मतदान का है लक्ष्य ।

हल्द्वानी । भारत निर्वाचन आयोग के निदेशों के अनुसार 85 आयु से अधिक एवं दिव्यांग मतदाताओं को पोस्टल बैलेट से मतदान कराने हेतु 120 टीमों में से 92 टीमें सोमवार को प्रातः रवाना की गई।

नोडल अधिकारी मीडिया विशाल मिश्रा ने कहा कि सोमवार को प्रातः विधान सभावार घर पर मतदान हेतु टीमें रवाना की गई। उन्होंने बताया कि लालकुआं विधान सभा हेतु 10 टीमें, भीमताल हेतु 29, नैनीताल हेतु 18, हल्द्वानी हेतु 10 कालाढूगी हेतु 15 तथा रामनगर विधानसभा हेतु 10 टीमें रवाना की गई। उन्होंने बताया कि सभी मतदान टीमें सहायक रिटर्निंग आफिसर के द्वारा निर्धारित रूट चार्ट के अनुसार मतदान कराया जाना सुनिश्चित करेंगे।

ALSO READ:  निदेशक शहरी विकास नितिन भदौरिया ने की नैनीताल नगर पालिका के कार्यों की समीक्षा ।

उन्हांने कहा कि जनपद में 85 वर्ष से अधिक आयु के वृद्ध विधानसभा रामनगर में 69, लालकुआं में 161, हल्द्वानी में 125, कालाढूंगी में 337, भीमताल में 218 और नैनीताल में 166 मतदाता है । वहीं दिव्यांगजन विधानसभा रामनगर में 70, लालकुआं में 84, हल्द्वानी में 51, कालाढूंगी में 49, भीमताल में 137, और नैनीताल में 89 मतदाता है। उन्होंने बताया कि प्रथम चरण 10 अपै्रल तक चलेगा जिसमें शतप्रतिशत मतदान करना सुनिश्चित करेंगे अगर कोई मतदाता छूट जाता है तो वह द्वितीय चरण 11 अप्रैल को मतदान कर सकता है।

ALSO READ:  बच्चों ने फ़िल्म समारोह के दूसरे दिन देखी फ़िल्म 'कंचे और पोस्टकार्ड' 'चेयरी टेल' । साथ ही गाये जावेद अख्तर के गीत ।

——–

By admin

"खबरें पल-पल की" देश-विदेश की खबरों को और विशेषकर नैनीताल की खबरों को आप सबके सामने लाने का एक डिजिटल माध्यम है| इसकी मदद से हम आपको नैनीताल शहर में,उत्तराखंड में, भारत देश में होने वाली गतिविधियों को आप तक सबसे पहले लाने का प्रयास करते हैं|हमारे माध्यम से लगातार आपको आपके शहर की खबरों को डिजिटल माध्यम से आप तक पहुंचाया जाता है|

You cannot copy content of this page