नैनीताल  । जिलाधिकारी नैनीताल वन्दना ने नैनीताल शहर में पर्यटन सीजन एवं पर्यटकों की संख्या में निरन्तर वृद्वि को देखते हुये रूसी बाईपास एवं नारायण नगर स्थित पार्किंग स्थलों पर पर्यटकों के मार्गदर्शन एवं व्यवस्थित यातायात प्रबन्धन हेतु कई अधिकारियों  की तैनाती की है।

नैनीताल शहर के मुख्य स्थलों पर तैनात अधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि पर्यटकों, आम जनता एवं संगठनों के साथ किसी प्रकार की संवादहीनता उत्पन्न ना हो तथा यातायात सुव्यवस्थित तरीके से सुचारू हो सके।

जिलाधिकारी वंदना ने तैनात अधिकारियों को आदेशित किया है कि रूसी बाईपास एवं नारायण नगर पार्किंग स्थल पर उतरने वाले पर्यटकों को पार्किंग स्थल की स्थिति से अवगत कराते हुये शटल सेवा के माध्यम से नैनीताल शहर भेजना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि तैनात अधिकारी पर्यटकों एवं जनसामान्य के साथ शालीनता एवं सौम्य व्यवहार करें ताकि पर्यटकों के प्रति प्रदेश एवं जनपद की एक बेमिसाल छवि देश-विदेश आम जनमानस को जाये।

ALSO READ:  आदेश--: पहले सहायक अध्यापकों की ट्रैफिक नियंत्रण में लगा दी ड्यूटी । फिर विरोध के बाद फैसला हुआ रद्द ।

 

नारायण नगर पार्किंग हेतु प्रातः 7 बजे से 2 बजे तक शुक्रवार से 6 जून तक जिला पूर्ति अधिकारी, 7 जून से 13 जून तक जिला समाज कल्याण अधिकारी, 14 जून से 20 जून तक उप पशु चिकित्साधिकारी,21 जून से 27 जून तक सहायक प्रबन्धक कोआपरेटिव की तैनाती की गई है तथा द्वितीय पाली में 2 बजे से रात्रि 9 बजे 06 जून तक अधिशासी अभियंता लघु सिचाई, 7जून से 13 जून तक उप निदेशक रेशम, 14जून से 20 जून तक जिला पंचायत राज अधिकारी एवं 21 जून से 27 जून तक कृषि एवं भूमि संरक्षण अधिकारी की तैनाती की गई है ।

ALSO READ:  उपपा केंद्रीय कार्यकारिणी की बैठक-: निकाय चुनाव में दमदार भागीदारी करने का फैसला ।

रूसी बाईपास पार्किंग स्थल हेतु शुक्रवार से 6 जून प्रातः 7 बजे से 2 बजे तक उप श्रमायुक्त हल्द्वानी, 7 जून से 13 जून तक जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक,14जून से 20 जून तक परियोजना अधिकारी उरेडा, 21 जून से 27 जून तक सहायक निदेशक मत्स्य की तैनाती की गई है। इसी तरह द्वितीय पाली में 2 बजे से रात्रि 9 बजे शुक्रवार से 6 जून तक अधिशासी अधिकारी जमरानी बांध,7 जून से 13 जून तक खण्ड विकास अधिकारी, 14जून से 20 जून तक अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत तथा 21 जून से 27 जून तक क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण अधिकारी हल्द्वानी की तैनाती की गई है।

जिलाधिकारी ने तैनात अधिकारियों को आदेशित किया है कि किसी भी प्रकार की लापरवाही बरतने पर सम्बन्धित अधिकारी की जिम्मेदारी तय की जायेगी।

 

By admin

"खबरें पल-पल की" देश-विदेश की खबरों को और विशेषकर नैनीताल की खबरों को आप सबके सामने लाने का एक डिजिटल माध्यम है| इसकी मदद से हम आपको नैनीताल शहर में,उत्तराखंड में, भारत देश में होने वाली गतिविधियों को आप तक सबसे पहले लाने का प्रयास करते हैं|हमारे माध्यम से लगातार आपको आपके शहर की खबरों को डिजिटल माध्यम से आप तक पहुंचाया जाता है|

You cannot copy content of this page