उत्तराखंड हाईकोर्ट नैनीताल के लिये हल्द्वानी के आसपास व चौंसला में स्थान चिन्हित करने के नैनीताल जिला प्रशासन व सरकार के प्रयासों का हरिद्वार जिला बार एसोसिएशन ने घोर विरोध किया है । हरिद्वार जिला बार एसोसिएशन ने इस सम्बंध में प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजा है ।

ALSO READ:  जिला बार एसोसिएशन के चुनाव से पूर्व बुधवार को हुई जनरल गैदरिंग ।

 

ज्ञापन में कहा गया है कि हाईकोर्ट में अधिकांश मुकदमे हरिद्वार,देहरादून व गढ़वाल क्षेत्र के हैं । इसलिये हाईकोर्ट को हरिद्वार स्थान्तरित किया जाय । यदि किन्ही कारणों से यह सम्भव नहीं है तो हाईकोर्ट को रामनगर क्षेत्र में स्थान्तरित किया जाय ताकि गढ़वाल क्षेत्र के लोगों की पहुंच आसान हो सके । जबकि हल्द्वानी अत्यधिक भीड़ भाड़ वाला शहर है । पर्यटन सीजन में बड़ी संख्या में पर्यटकों के पहाड़ों की ओर आवाजाही से हल्द्वानी शहर में अक्सर जाम लग जाता है । इसलिये हाईकोर्ट हल्द्वानी के आसपास शिफ्ट न किया जाय ।

ALSO READ:  आदेश--: गन्दगी से बंद हुई नालियां खुलेंगी । नहीं खुली तो अधिकारी होंगे जिम्मेदार ।

By admin

"खबरें पल-पल की" देश-विदेश की खबरों को और विशेषकर नैनीताल की खबरों को आप सबके सामने लाने का एक डिजिटल माध्यम है| इसकी मदद से हम आपको नैनीताल शहर में,उत्तराखंड में, भारत देश में होने वाली गतिविधियों को आप तक सबसे पहले लाने का प्रयास करते हैं|हमारे माध्यम से लगातार आपको आपके शहर की खबरों को डिजिटल माध्यम से आप तक पहुंचाया जाता है|

You cannot copy content of this page