हाईस्कूल में गंगोलीहाट की प्रियांशी रावत टॉपर व इंटर में  विवेकानन्द अल्मोड़ा के पीयूष व सरस्वती विद्या मंदिर कुसुमखेड़ा हल्द्वानी की कंचन जोशी संयुक्त रूप से टॉपर रहे । बागेश्वर जिला रहा सबसे अब्बल ।

रामनगर । विद्यालयी शिक्षा परिषद की 10वीं और 12वीं कक्षा का परीक्षाफल आज पूर्वान्ह में बोर्ड मुख्यालय रामनगर में बोर्ड के सभापति व माध्यमिक शिक्षा निदेशक महावीर सिंह बिष्ट ने घोषित किए ।  उन्होंने बताया कि इस वर्ष हाईस्कूल में  89 फीसदी व इंटरमीडिएट में 82.63  फीसदी विद्यार्थी उत्तीर्ण घोषित हुए हैं ।

ALSO READ:  ऑल इंडिया विमेंस कांफ्रेंस द्वारा एम एल साह बालिका विद्या मंदिर में 'रद्दी कागज से उपयोगी वस्तुओं का निर्माण' विषय पर आयोजित कार्यशाला का समापन ।

उन्होंने बताया कि आज ही सुधार परीक्षा (द्वितीय) 2023 का परिणाम भी घोषित कर दिया गया है। इन बोर्ड के इन परिणामों को बोर्ड की बेवसाइड में देखा जा सकता है ।

इस वर्ष 10वीं कक्षा में 1,16379 और 12वीं में 94,768 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। इस वर्ष परीक्षाफल पिछले वर्षों  की अपेक्षा करीब सप्ताह पहले जारी किया जा रहा है। बोर्ड परीक्षाएं 16 मार्च को पूरी हुई । जिसके बाद 10 अप्रैल तक मूल्यांकन का कार्य भी निपटा लिया गया था।

ALSO READ:  वीडियो--: श्री मां नयना देवी मंदिर के स्थापना दिवस पर विविध धार्मिक अनुष्ठान आयोजित । विशाल भंडारे में स्थानीय लोगों के अलावा बड़ी संख्या में पर्यटकों ने भागीदारी कर प्रसाद ग्रहण किया ।

हाईस्कूल में टॉपर रही जे बी एस राजकीय इंटर कॉलेज गंगोलीहाट की प्रियांशी रावत ने 500 में से 500 अंक प्राप्त किये हैं ।

 

By admin

"खबरें पल-पल की" देश-विदेश की खबरों को और विशेषकर नैनीताल की खबरों को आप सबके सामने लाने का एक डिजिटल माध्यम है| इसकी मदद से हम आपको नैनीताल शहर में,उत्तराखंड में, भारत देश में होने वाली गतिविधियों को आप तक सबसे पहले लाने का प्रयास करते हैं|हमारे माध्यम से लगातार आपको आपके शहर की खबरों को डिजिटल माध्यम से आप तक पहुंचाया जाता है|

You missed

You cannot copy content of this page