नैनीताल । नैनीताल में इस वर्ष दोपहर तक पर्यटकों की आमद कम होने के कारण शहर की ट्रैफिक व्यवस्था सामान्य बनी हुई है । यहां दोपहर 12 बजे बाद तक भी अधिकांश होटल खाली थे । होटल व्यवसायी शाम तक पर्यटकों की भीड़ बढ़ने की उम्मीद लगाए हुए हैं । लेकिन इस बार नैनीताल में ओवर क्राउड की स्थिति बनने की संभावना नहीं है ।

नैनीताल में हर वीकेंड को पर्यटकों की भीड़ रहती है । लेकिन इस बार थर्टी फर्स्ट की पूर्व शनिवार को अपेक्षा से काफी कम पर्यटक नैनीताल आये और छोटे होटल गेस्ट हाउस 50 फीसदी तक खाली रहे । कुछ होटलों में इक्का-दुक्का कमरे ही लगे ।

ALSO READ:  वीडियो--: बिनसर अभ्यारण्य में आग बेकाबू । वायुसेना के एम आई 17 को लगाया मोर्चे पर ।

 

आज थर्टी फर्स्ट के दिन भी दोपहर तक अधिकांश होटलों में कमरे खाली थे और दोपहर तक पर्यटकों की नैनीताल पहुंचने की रफ्तार भी काफी कम थी । जिससे थर्टी फर्स्ट में होटलों के कमरे खाली रह जाने की आशंका है ।

ALSO READ:  अवकाश की सूचना । कैंची धाम स्थापना दिवस पर रहेगा इन क्षेत्रों के स्कूलों में अवकाश ।

पर्यटन व्यवसायी पुलिस व जिला प्रशासन पर पर्यटकों को कालाढूंगी चौराहा व काठगोदाम से अन्यत्र डायबर्ट करने के आरोप लगा रहे हैं । लेकिन अन्य स्थानों में भी अमूमन नैनीताल की जैसी स्थिति है । यानी भवाली,भीमताल,मुक्तेश्वर,रामगढ़ क्षेत्रों में भी ओवर क्राउड नहीं है ।

By admin

"खबरें पल-पल की" देश-विदेश की खबरों को और विशेषकर नैनीताल की खबरों को आप सबके सामने लाने का एक डिजिटल माध्यम है| इसकी मदद से हम आपको नैनीताल शहर में,उत्तराखंड में, भारत देश में होने वाली गतिविधियों को आप तक सबसे पहले लाने का प्रयास करते हैं|हमारे माध्यम से लगातार आपको आपके शहर की खबरों को डिजिटल माध्यम से आप तक पहुंचाया जाता है|

You missed

You cannot copy content of this page