नैनीताल । वीकेंड व क्रिसमस मनाने बड़ी संख्या में पर्यटक नैनीताल पहुंच रहे हैं । शनिवार की रात नैनीताल में पर्यटकों की अत्यधिक भीड़ होने से कई पर्यटकों को होटलों में मुश्किल से कमरे मिल सके । जो एक तरह से “ओवर क्राउड” की स्थिति थी । नैनीताल पहुंचने वाले तीनों मार्गों, नैनीताल-हल्द्वानी,  नैनीताल- कालाढूंगी,  नैनीताल- भवाली मार्ग में रविवार को दिनभर वाहनों की लाइन लगी रही और कई बार जाम की स्थिति बनी ।

रविवार की सुबह कुछ पर्यटक कमरे खाली कर कैंची,भीमताल आदि के भ्रमण को निकले तो दोपहर तक होटलों में कमरे आसानी से मिलने लगे लेकिन दोपहर बाद पुनः पर्यटकों की भीड़ बढ़ने लगी और शाम होने तक एक बार फिर नैनीताल “पैक” होने की स्थिति में आ गया ।

ALSO READ:  अवकाश की सूचना । कैंची धाम स्थापना दिवस पर रहेगा इन क्षेत्रों के स्कूलों में अवकाश ।

 

नैनीताल अपने वाहनों से पहुंचने के लिये रूसी बायपास व नारायण पार्किंग क्षेत्र में पर्यटकों की स्थानीय पुलिस के साथ कई बार बहस हुई । लेकिन नैनीताल में पार्किंग फुल होने पर पुलिस ने केवल उन्हीं पर्यटक वाहनों को नैनीताल आने की अनुमति दी जिनके होटलों में पार्किंग की व्यवस्था थी । अन्य वाहनों को बायपास पर रोककर इन पर्यटकों को शटल सेवा के जरिये नैनीताल भेजा गया ।

पर्यटन व्यवसायियों को रविवार की रात भी ओवर क्राउड की स्थिति होने की उम्मीद है । जबकि कल सोमवार क्रिसमस मनाने के बाद शाम तक पर्यटकों के लौट जाने की संभावना है । बताया गया है कि कई पर्यटकों ने शनिवार व रविवार के लिये ही होटलों में कमरे बुक किये हैं ।

ALSO READ:  वायरल वीडियो--: कैंची में श्रद्धालुओं की भीड़ से प्रशासन के हाथ पांव फुले ।

 

इधर पर्यटकों की भारी भीड़ के कारण रविवार को नैनीताल के सभी पर्यटक स्थलों में मेले जैसा माहौल रहा । मल्लीताल पन्त पार्क में सर्वाधिक भीड़ भाड़ है । चिड़ियाघर, रोपवे,बारापत्थर,हिमालय दर्शन में भी काफी भीड़ है । नैनी झील के किनारे खड़ी रहने वाली अधिकांश नावों में रविवार को दिनभर पर्यटक नौकायन करते नजर आए ।

दूसरी ओर स्थानीय पुलिस को शहर में यातायात सामान्य बनाये रखने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है । शहर के सभी प्रमुख चौराहों व भीड़भाड़ वाले स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस तैनात की गई है ।

 

By admin

"खबरें पल-पल की" देश-विदेश की खबरों को और विशेषकर नैनीताल की खबरों को आप सबके सामने लाने का एक डिजिटल माध्यम है| इसकी मदद से हम आपको नैनीताल शहर में,उत्तराखंड में, भारत देश में होने वाली गतिविधियों को आप तक सबसे पहले लाने का प्रयास करते हैं|हमारे माध्यम से लगातार आपको आपके शहर की खबरों को डिजिटल माध्यम से आप तक पहुंचाया जाता है|

You missed

You cannot copy content of this page