नैनीताल ।  जिलाधिकारी वन्दना सिंह ने कैंप कार्यालय हल्द्वानी में जिला खनन समिति की बैठक ली। बैठक लेते हुए जिलाधिकारी ने वन निगम को निर्देश दिए कि गौला के 11 गेटों में खनन हेतु जिन मानव संसाधनों तथा कंप्यूटर, इंटरनेट, तौल उपकरण आदि की निगम को आवश्यकता है, उनका प्रस्ताव एमडी वन निगम को प्रेषित करें ताकि खनन सत्र सुचारू करने में कोई असुविधा न हो तथा राजस्व हानि से बचा जा सके।  साथ ही आरटीओ प्रशासन संदीप सैनी को रामपुर रोड में संचालित हो रहे फिटनेस सेंटर की मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए जिससे वाहनों की फिटनेस हेतु आ रहे वाहन स्वामियों को किसी प्रकार की समस्या न हो और सुगमता से वाहनों की फिटनेस हो सके।

ALSO READ:  वीडियो--: श्री मां नयना देवी मंदिर के स्थापना दिवस पर विविध धार्मिक अनुष्ठान आयोजित । विशाल भंडारे में स्थानीय लोगों के अलावा बड़ी संख्या में पर्यटकों ने भागीदारी कर प्रसाद ग्रहण किया ।

उपजिलाधिकारी हल्द्वानी परितोष वर्मा ने बताया कि शनिवार को वन निगम के पांच गेटों से 126 गाड़ियों द्वारा खनिज की निकासी की गई। शीशमहल गेट से 110, इंदिरा नगर गेट से 7, आंवला गेट से 4, देवरामपुर गेट से 4 और हल्दूचौड़ गेट से 01 वाहन ने उप खनिज की निकासी की है।

जिलाधिकारी ने सभी प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देशित किया कि खनन, परिवहन और वन निगम आदि विभिन्न विभागों में समन्वय स्थापित करें तथा कानून व्यवस्था की स्थिति पर नियंत्रण रखें ।

ALSO READ:  नैनीताल बैंक की देशभर की शाखाओं में 15 जून को हड़ताल । नैनीताल बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन ने किया है हड़ताल का आह्वान ।

जिलाध्यक्ष भाजपा  प्रताप बिष्ट तथा राज्यमंत्री डॉ. अनिल कपूर डब्बू ने खनन व्यवसायियों की समस्याओं को लेकर जिलाधिकारी से वार्ता की।  जिलाधिकारी ने कहा कि जो लोग शांतिपूर्वक व्यवसाय करना चाहते हैं, उनकी समस्याओं के समाधान के लिए प्रशासन की पूरी टीम उनका सहयोग कर रही है, परंतु कानून व्यवस्था बिगाड़ने तथा राजस्व को नुकसान पहुंचाने की घटनाओं पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी ।

By admin

"खबरें पल-पल की" देश-विदेश की खबरों को और विशेषकर नैनीताल की खबरों को आप सबके सामने लाने का एक डिजिटल माध्यम है| इसकी मदद से हम आपको नैनीताल शहर में,उत्तराखंड में, भारत देश में होने वाली गतिविधियों को आप तक सबसे पहले लाने का प्रयास करते हैं|हमारे माध्यम से लगातार आपको आपके शहर की खबरों को डिजिटल माध्यम से आप तक पहुंचाया जाता है|

You missed

You cannot copy content of this page