केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट ने मंगलवार को लालकुआं अमृतसर एक्सप्रेस रेलगाड़ी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया ।

 

इस मौके पर अजय भट्ट ने कहा कि इस ट्रेन के संचालन से मिनी पंजाब के रूप से पहचाने जाने वाला उधमसिंह नगर सीधा पंजाब से जुड़ जाएगा तथा यहां के लोगों को अब आसानी से स्वर्ण मंदिर के भी दर्शन सुलभ हो सकेंगे ।

श्री भट्ट ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उत्तराखंड में विकास कार्य काफी हो रहे है । उन्होंने टनकपुर-देहरादून तथा अमृतसर- लालकुआं एक्सप्रेस के संचालक को लेकर रेल मंत्री अश्विनी वार्ष्णेय एवं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का भी आभार जताते हुए कहा कि इनके सहयोग से राज्य में रेल सेवाओं को गति मिली है तथा राज्य में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के संचालन के भी द्वार खुले हैं । उन्होंने कहा कि जल्द ही दिल्ली-काठगोदाम के मध्य वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन संचालन होगा जबकि अयोध्या देहरादून होते हुए दिल्ली तक वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के भी प्रयास भी किए जा रहे हैं।

ALSO READ:  वीडियो--: श्री मां नयना देवी मंदिर के स्थापना दिवस पर विविध धार्मिक अनुष्ठान आयोजित । विशाल भंडारे में स्थानीय लोगों के अलावा बड़ी संख्या में पर्यटकों ने भागीदारी कर प्रसाद ग्रहण किया ।

क्षेत्रीय विधायक डॉ मोहन सिंह बिष्ट ने लालकुआं विधानसभा क्षेत्र को एक नई ट्रेन मिलने पर मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री तथा रेल मंत्री का भी आभार जताया।

ALSO READ:  वायरल वीडियो--: कैंची में श्रद्धालुओं की भीड़ से प्रशासन के हाथ पांव फुले ।

कार्यक्रम में विधायक रूद्रपुर शिव अरोड़ा, अपर मंडल रेल प्रबंधक राजीव अग्रवाल. मुख्य वाणिज्य प्रबंधक संजीव शर्मा, सहायक मंडल इंजीनियर काशीपुर सुबोध थपलियाल, सीनियर सेक्शन इंजीनियर काठगोदाम रोशन लाल जायसवाल, स्टेशन प्रबंधक पुष्कर सिंह, हेमंत नरूला, मंडल अध्यक्ष धन सिंह बिष्ट, कोऑपरेटिव डेयरी फेडरेशन के प्रशासक मुकेश बोरा, जगदीश पन्त, रोहित दुम्का, गजराज बिष्ट, जिला पंचायत अध्यक्ष बेला तोलिया, लक्ष्मण खाती, विनोद श्रीवास्तव, संजय अरोड़ा नारायण सिंह बिष्ट समेत सैकड़ो लोग उपस्थित थे।

By admin

"खबरें पल-पल की" देश-विदेश की खबरों को और विशेषकर नैनीताल की खबरों को आप सबके सामने लाने का एक डिजिटल माध्यम है| इसकी मदद से हम आपको नैनीताल शहर में,उत्तराखंड में, भारत देश में होने वाली गतिविधियों को आप तक सबसे पहले लाने का प्रयास करते हैं|हमारे माध्यम से लगातार आपको आपके शहर की खबरों को डिजिटल माध्यम से आप तक पहुंचाया जाता है|

You cannot copy content of this page