विगत 8 अक्टूबर 2023 को मंगोली बस दुर्घटना में राहत एवं बचाव कार्य में गम्भीर रूप से दुर्घटनाग्रस्त इन्दर सिंह कोरंगा को सडक सुरक्षा समिति की बैठक में अध्यक्ष जिला सडक सुरक्षा समिति/जिलाधिकारी वंदना ने श्री कोरंगा को 50 हजार धनराशि की आर्थिक सहायता स्वीकृत की।

कैम्प कार्यालय में जिलाधिकारी वंदना ने सडक सुरक्षा समिति की बैठक में जनपद की सडक मार्गाें के लगभग 184 करोड के 47 कार्यांे के प्रस्तावों के स्टीमेट शासन को प्रेषित किये गये। जिलाधिकारी ने कहा कि जिन मार्गों पर सडक दुर्घटनायें अधिक होती हैं उन मार्गांे का सेफ्टी आडिट कमेेटी द्वारा सर्वे कराया जाय। उन्होेने कहा उन मार्गाें पर सीसीटीवी कैमरे का विशलेषण कर दुर्घटना होने की सम्भावनाओं के कारणों का पता लगाया जाए ताकि बार-बार दुर्घटनायें के कारणों चिन्हित कर बार-बार होने वाली दुर्घटना पर लगाम लगाई जाए।
जिलाधिकारी ने पीरूमदारा, हिमम्मतपुर, शमशारा रिसोर्ट के पास तथा छेडाखान मिडार मार्गों पर दुर्घटनाओं पर लगाम लगाने हेतु समय-समय पर ओवर लोडिंग, नशे में वाहन चालाने वाले वाहन चालकों एवं मोबाइल का इस्तेमाल करने वालों का चैकिंग अभियान चलाकर चालान किया जाए। रामनगर ARTO क्षेत्र में प्रवर्तन की कार्यवाही संतोषजनक न होेने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने परिवहन एवं पुलिस विभाग को नियमित चैकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिये।

ALSO READ:  उत्तराखंड से अल्मोड़ा के अजय टम्टा मंत्री बनेंगे । सोशियल मीडिया में बधाई देने का सिलसिला शुरू ।

उन्होंने कहा जनपद में जिन मार्गाें पर साईनेज अव्यवस्थित तरीके से लगाये गये है उन्हें हटाया जाए। उन्होंने कहा प्रमुख आकर्षण पाइंट पर साइनेज लगाये जांए जिससे पर्यटक के साथ ही आम जनता को परेशानी ना हो। उन्होंने परिवहन, सिटी मजिस्टेट एवं लोनिवि के अधिकारियों को आवश्यक स्थानों में साइनेज लगवाए जाने हेतु संयुक्त सर्वे करने के निर्देश दिये। हल्द्वानी शहर में जिन स्थानों पर नो पार्किग जोन बना दिये हैं उन नो पार्किंग जोन में लोनिवि द्वारा नो पार्किग जोन के बोर्ड लगाये जांए साथ ही पुलिस व परिवहन विभाग के द्वारा नो पार्किंग जोन में खडे वाहनों का चालानी कार्यवाही भी की जाए। उन्होंने सडक दुर्घटनाओं की रोकथाम हेतु की गई प्रवर्तन की कार्यवाही पर नाराजगी व्यक्त करते हुये कहा कि परिवहन विभाग महकमे के अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रवर्तन की कार्यवाही नियमित की जाए जिससे दुर्घटनाओं पर रोकथाम लगे। उन्होंने परिवहन विभाग महकमे के अधिकारियों को नियमित प्रवर्तन की रिपोर्ट प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिये।

ALSO READ:  श्री गंगा दशहरा पर्व की तिथि,महत्व एवं मुहूर्त । आलेख--: आचार्य पं. प्रकाश चन्द्र जोशी ।

 

बैठक में सम्भागीय परिवहन अधिकारी नन्द किशोर, एएसपी हरबंस सिंह, अधिशासी अभियंता लोनिवि अशोक चौधरी, रविन्द्र कुमार, पीएमजीएसवाई मनोज कुमार, मीना भटट के साथ ही सडक सुरक्षा समिति के अधिकारी उपस्थित थे।
———————————————–

जिला सूचना अधिकारी नैनीताल 05946-220184

By admin

"खबरें पल-पल की" देश-विदेश की खबरों को और विशेषकर नैनीताल की खबरों को आप सबके सामने लाने का एक डिजिटल माध्यम है| इसकी मदद से हम आपको नैनीताल शहर में,उत्तराखंड में, भारत देश में होने वाली गतिविधियों को आप तक सबसे पहले लाने का प्रयास करते हैं|हमारे माध्यम से लगातार आपको आपके शहर की खबरों को डिजिटल माध्यम से आप तक पहुंचाया जाता है|

You missed

You cannot copy content of this page