नैनीताल । ऊर्जा निगम के प्रबंध निदेशक पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए सुराज सेवा दल के पदधिकारियों ने शुक्रवार को गांधी चौक तल्लीताल में धरना प्रदर्शन किया और उप जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर ऊर्जा निगम के एम डी पर लगे आरोपों की निष्पक्ष जांच कराए जाने की मांग की ।

धरना प्रदर्शन के दौरान सूरज सेवा दल के प्रदेश अध्यक्ष  रमेश जोशी ने बताया कि ऊर्जा विभाग में लगभग 1000 करोड रुपए के घोटाले हुए हैं ।कैग की ऑडिट रिपोर्ट में प्रबंध निदेशक व उनके पुत्र के पंजाब नेशनल बैंक के खाते में ठेकेदार के खाते से पैसा ट्रांसफर व पूल टेंडरिंग में उसी ठेकेदार के एक ही खाते से तीनों बैंक ड्राफ्ट बनना, इस बात को दर्शाता है कि प्रबंध निदेशक व उनके पुत्र की इन कंपनियों के साथ पार्टनरशिप है । महाप्रबंधक लीगल की जांच रिपोर्ट में  स्पष्ट रूप से लिखा होना की नेक्सिस बन कर गठजोड़ कर अधिकारी व ठेकेदारों की मिलीभगत से कंपनी को दिए गए ठेके की स्टेट विजिलेंस से जांच होनी चाहिए! लेकिन अब तक प्रबंध निदेशक यूपीसीएल पिटकुल के कान में जू तक नहीं रेंगी और बिजली के दाम और महंगे करने के लिए रिपोर्ट प्रेषित की गई !वही अपने रिश्तेदारों को अहम पदों पर बैठाना और उनसे भी भ्रष्टाचार करवाना और आम जनमानस को परेशान कर बिजली की दरों में लगातार वृद्धि करना प्रदेश के लिए सिरदर्द बना है । सूरज सेवा दल ने इस मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है ।
कार्यक्रम में उपस्थित राजेंद्र पन्त, राजेंद्र अधिकारी, विक्रम पोखरियाल, सुनीता भट्ट,दीपांशी, भारद्वाज, सचिन जोशी, प्रशांत सनवाल, विनोद भारद्वाज, मनीष सोलंकी, राजू, संजय, आदि दर्जनों उपस्थित रहे!

By admin

"खबरें पल-पल की" देश-विदेश की खबरों को और विशेषकर नैनीताल की खबरों को आप सबके सामने लाने का एक डिजिटल माध्यम है| इसकी मदद से हम आपको नैनीताल शहर में,उत्तराखंड में, भारत देश में होने वाली गतिविधियों को आप तक सबसे पहले लाने का प्रयास करते हैं|हमारे माध्यम से लगातार आपको आपके शहर की खबरों को डिजिटल माध्यम से आप तक पहुंचाया जाता है|

You cannot copy content of this page