नैनीताल । ट्रांस म्यूजिक व फ्यूजन म्यूजिक में तेजी से उभरते नैनीताल के युवा संगीतकार डी जे नैश उर्फ निशांत सहदेव इन दिनों भारत व ब्रिटेन सांस्कृतिक आदान-प्रदान के कार्यक्रम में शो करने ब्रिटेन गए हैं । जहां उन्हें ब्रिटेन के कई शहरों में फ्यूजन म्यूजिक पर आधारित शो करने हैं । इस कार्यक्रम में भाग लेने नृत्य,संगीत,रंगमंच,कविता,साहित्य,दृश्य कला से जुड़े कलाकार ब्रिटेन गए हैं । जबकि ब्रिटेन के कलाकारों को भारत आना है ।
भारतीय सांस्कृतिक सम्बन्ध परिषद व ब्रिटिश काउंसिल द्वारा भारत की आजादी के 75 वें वर्ष के मौके पर”देशी मीट्स विदेशी”- सेलिब्रेटिंग इंडिया-यू के टाई’ नाम से आयोजित इस कार्यक्रम के लिये जाने माने संगीतकार ए आर रहमान को ब्रांड अम्बेसडर बनाया गया है । भारतीय सांस्कृतिक सम्बन्ध परिषद के अध्यक्ष विनय सहस्रबुद्धे ने 23 जून को आयरलैंड में इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया था । उस दिन निशांत सहदेव उर्फ डी जे नैश का आयरलैंड में पहला शो हुआ ।
निशांत सहदेव नैनीताल के रहने वाले हैं । उनके पिता नवीन बेगाना मोहन लाल साह बाल विद्या मंदिर में संगीत के शिक्षक व नैनीताल की नाट्य संस्था युगमंच से जुड़े हैं । निशांत सहदेव के दादाजी किसन बेगाना गीत एव नाट्य प्रभाग नैनीताल के जाने माने कलाकार व संगीतकार रहे हैं । जो राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय दिल्ली के निदेशक रहे स्व0 बी एम शाह, प्रेम मटियानी आदि के निकट सहयोगी रहे हैं । निशांत सहदेव अब डी जे नैश के नाम से देश भर में फ्यूजन व ट्रांस म्यूजिक में एकल शो कर रहे हैं । नैनीताल के कलाकारों, रंगमंच के प्रेमियों ने निशांत सहदेव की इन उपलब्धियों पर खुशी व्यक्त की है ।

By admin

"खबरें पल-पल की" देश-विदेश की खबरों को और विशेषकर नैनीताल की खबरों को आप सबके सामने लाने का एक डिजिटल माध्यम है| इसकी मदद से हम आपको नैनीताल शहर में,उत्तराखंड में, भारत देश में होने वाली गतिविधियों को आप तक सबसे पहले लाने का प्रयास करते हैं|हमारे माध्यम से लगातार आपको आपके शहर की खबरों को डिजिटल माध्यम से आप तक पहुंचाया जाता है|

You missed

You cannot copy content of this page