देहरादून । अखिल भारतीय आशा कर्मचारी महासंघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व उत्तराखंड आशा फैसिलेटर संघ की प्रदेश महामंत्री रेनू नेगी ने सोमवार को डायरेक्टर  एन एच एम एवं प्रभारी सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण उत्तराखंड राजेश कुमार  से देहरादून में मिलकर आशा फैसिलेटरों की समस्यायों के संबंध में अवगत कराया गया ।

रेनू नेगी ने सचिव स्वास्थ्य के  राजेश कुमार के साथ आशा एवं फैसिलिटेटर की समस्यायों के निराकरण हेतु लम्बी चर्चा की।  रेनू नेगी ने बताया कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत कार्यरत आशा एवं आशा फैसिलिटेटरों के बारे में उनका संगठन व अखिल भारतीय मजदूर संघ  लगातार निश्चित मानदेय व स्थाई ड्यूटी के लिए  शासन,प्रशासन को अवगत करा चुकी है।   सरकार ने आशा एवं आशा फैसिलिटेटरों के मानदेय व धन राशि के लिए शासनादेश जारी किया,  कुछ धन राशि आशा एवं आशा फैसिलिटेटरो के खाते में आ गई लेकिन बाकी धनराशि अभी तक खातों में नहीं पहुंच पायी।
भारतीय मजदूर संघ की नेता रेनू नेगी के नेतृत्व में आशा फैसिलिटेटरों ने 20 दिन की ड्यूटी को तीस दिन करने के लिए   प्रभारी सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण  राजेश कुमार को देहरादून को ज्ञापन भी दिया। आशा फैसिलेटरों  को20 दिन की मौबेलिटी दी जाती है लेकिन तीस दिन काम कराया जाती है । इसलिये उन्हें पूरे तीस दिन की ड्यूटी दी जाए ।
प्रभारी सचिव से मिलने वालों में आशा फैसिलिटेटर संघ की प्रदेश महामंत्री रेनू नेगी,अर्बन आशा फैसिलेटर, लक्ष्मी कुकरेती, सुमित्रा चौहान सहित अन्य आशा फैसिलेटर व भारतीय मजदूर संघ के अन्य पदाधिकारी शामिल थे।

By admin

"खबरें पल-पल की" देश-विदेश की खबरों को और विशेषकर नैनीताल की खबरों को आप सबके सामने लाने का एक डिजिटल माध्यम है| इसकी मदद से हम आपको नैनीताल शहर में,उत्तराखंड में, भारत देश में होने वाली गतिविधियों को आप तक सबसे पहले लाने का प्रयास करते हैं|हमारे माध्यम से लगातार आपको आपके शहर की खबरों को डिजिटल माध्यम से आप तक पहुंचाया जाता है|

You cannot copy content of this page