हल्द्वानी । वनभुलपुरा दंगे के मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक ने अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिये अपर जिला जज हल्द्वानी के समक्ष अग्रिम जमानत याचिका दायर की है । जिस पर 27 फरवरी को सुनवाई होनी है । मलिक की ओर से बताया गया है कि वह घटना के दिन हल्द्वानी में नहीं था । दूसरी ओर शनिवार को पुलिस ने मलिक को दिल्ली में गिरफ्तार कर लिया है ।

उत्तराखंड पुलिस के एक अधिकारी ने इस खबर की पुष्टि की है ।

 

 

बनभूलपुरा हिंसा में मुख्य आरोपी बताये जा रहे अब्दुल मलिक को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया है।यह जानकारी हल्द्वानी में एडीजे फर्स्ट कोर्ट में अब्दुल मलिक की अग्रिम जमानत की याचिका दाखिल करने आए वकील शलभ पांडे ने दी।

उन्होंने बताया कि सूत्रों के हवाले से उन्हें जानकारी मिली है की दिल्ली से अब्दुल मलिक की गिरफ्तारी हो गई है।

 

उनके द्वारा अन्य कानूनी रास्ते तलाशे जा रहे हैं जिन पर वह आगे कार्रवाई करेंगे।

प्रेस नोट–

*SSP NAINITAL की पुलिस टीम को मिली बड़ी सफलता,*

*बनभूलपुरा हिंसा के वांछित अभियुक्त को नैनीताल पुलिस दिल्ली से कर लाई गिरफ्तार*

*अब तक 82 उपद्रवियों को भेजा गया सलाखों के पीछे*

*DGP, DIG, SSP महोदय ने किया पुलिस टीम को पुरस्कृत*
●●●●●●●●●●●●●●●●●●●●●●

ALSO READ:  नैनीताल बैंक की देशभर की शाखाओं में 15 जून को हड़ताल । नैनीताल बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन ने किया है हड़ताल का आह्वान ।

दिनाॅक-08.02.2024 को बनभूलपुरा क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने के दौरान *उपद्रवियों द्वारा पुलिस, प्रशासन, नगर निगम व मीडिया कर्मियों पर पथराव, आगजनी व गोलीबारी की हिंसक घटना* के सम्बन्ध में *थाना बनभूलपुरा में 03 अभियोग* मु0अ0सं0-21/2024, 22/2024 व 23/2024 दर्ज किये गये हैं।

उपरोक्त हिंसक घटना में संलिप्त उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिये *श्री प्रहलाद नारायण मीणा, एस0एस0पी0 नैनीताल द्वारा विभिन्न टीमों का गठन* किया गया है।
पुलिस टीमों द्वारा *घटनास्थलों के आसपास के CCTV के अवलोकन एवं अन्य साक्ष्यों के आधार* पर घटनास्थलों के आसपास स्थित घरों में *दबिश दी गयी* और उपरोक्त मुकदमों में *पूर्व में 78 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से अवैध हथियार व कारतूस बरामद किये* गये।

*इसी कडी में वांछित अभियुक्त अब्दुल मलिक एवं उसके पुत्र अब्दुल मोईद की तलाश व गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल महोदय द्वारा विशेष 06 पुलिस टीमें गठित* की गयी, *जो देश के अलग-अलग राज्यों-गुजरात, दिल्ली, मुम्बई, महाराष्ट्र, उ0प्र0, बिहार आदि सभी सम्भावित स्थानों पर लगातार दबिश* दे रही है।
*उक्त गठित टीमों में से 01 टीम द्वारा सफलता हासिल करते हुए दंगे में वांछित अभियुक्त अब्दुल मलिक को दिल्ली से गिरफ्तार* किया गया है।

*मु0अ0सं0-21/24 में अभियुक्तगण-*

ALSO READ:  15 जून को कैंची धाम में प्रसाद वितरण का समय तय हुआ ।

*1. अब्दुल मलिक* पुत्र अब्दुल रज्जाक निवासी-लाईन नं0-08, आजादनगर, बनभूलपुरा (नामजद)

*मु0अ0सं0-22/24 में अभियुक्तगण-*

*1. मौ0 फुरकान* पुत्र अब्दुल हमीद उम्र-35 वर्ष, निवासी-लाईन नं0-07, बिलाली मस्जिद के पास, थाना बनभूलपुरा।
*2. सालिम* पुत्र मौ0 इस्लाम निवासी-नई बस्ती ठोकर, गोपाल मन्दिर के पास बनभूलपुरा।

*इसके अतिरिक्त* मु०अ०स० 21/24 में नामजद *अभियुक्त रईस उर्फ दत्तू* पुत्र रफीक अहमद निवासी मालिक का बगीचा, ताज मैरेज हॉल के निकट, इंद्रानगर, बनभूलपुरा को कल दिनांक 23.02.2024 को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया गया है।

पुलिस द्वारा बनभूलपुरा में घटित हिंसक घटना में संलिप्त शेष उपद्रवियों में से *आज 03 उपद्रवियों को गिरफ्तार* किया गया है। *अभी तक पुलिस कार्यवाही में कुल 82 उपद्रवियों की गिरफ्तारी की गयी है।*

 

*गिरफ्तारी टीम-*

1. उ0नि0 अनीस अहमद, प्रभारी एस0ओ0जी0 नैनीताल।
2. उ0नि0 गौरव जोशी, कोतवाली लालकुंआ।
3. हे0कानि0 ना0पु0 ललित कुमार , एस0ओ0जी0।
4. कानि0 ना0पु0 चन्दन नेगी, एस0ओ0जी0।
*पुलिस टीम हुई पुरुस्कृत*

*नोटः पुलिस टीम के इस सराहनीय कार्य के लिये उत्साहवर्धन हेतु श्रीमान पुलिस महानिदेशक उत्तराखण्ड महोदय द्वारा 50,000/-, श्रीमान पुलिस उपमहानिरीक्षक कुमांयू परिक्षेत्र नैनीताल महोदय द्वारा 5,000/- तथा श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल महोदय द्वारा 2,500/- रूपये के नगद धनराशि से पुरस्कृत करने की घोषणा की गयी है।*

*मीडिया सैल,*
*जनपद-नैनीताल।*

By admin

"खबरें पल-पल की" देश-विदेश की खबरों को और विशेषकर नैनीताल की खबरों को आप सबके सामने लाने का एक डिजिटल माध्यम है| इसकी मदद से हम आपको नैनीताल शहर में,उत्तराखंड में, भारत देश में होने वाली गतिविधियों को आप तक सबसे पहले लाने का प्रयास करते हैं|हमारे माध्यम से लगातार आपको आपके शहर की खबरों को डिजिटल माध्यम से आप तक पहुंचाया जाता है|

You cannot copy content of this page