भवाली। केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट ने सोमवार को सैनिक स्कूल पहुच विद्यालय में मोटिवेशनल हॉल के लिये 5 लाख रुपये की धनराशि स्वीकृत करते हुवे कहा की हॉल के माध्यम से छात्रों को एन डी ए ट्रेनिंग में मदद मिलेगी । यहां केंद्रीय मंत्री द्वारा 15 लाख रुपये से नवनिर्मित वॉली वाल कोर्ट का उद्घाटन करने के साथ ही विद्यालय में बने स्विमिंग पूल में 50 लाख रूपये से जीर्णोद्वार कार्यो का उद्घाटन किया ।

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि घोड़ाखाल सैनिक स्कूल देश के प्रतिष्ठित विद्यालयों में शुमार है जिसका लक्ष्य देश सेवा के लिये युवाओं को तैयार करना है । विद्यालय किसी ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट से कम नही । यहां से शिक्षित छात्र एन डी ए ,सी डी एस की परीक्षा में अपने झंडे बुलंद कर रहे है ।

ALSO READ:  खोज--: नैनीताल के निकट है एक खूबसूरत झरना व तालाब । आंखिर क्यों उपेक्षित है प्राकृतिक सौंदर्य से परिपूर्ण यह स्थान ?

 

इससे पहले केंद्रीय मंत्री ने घोड़ाखाल स्थित गोल्ज्यू मंदिर में पूजा अर्चना कर देश के वीर सैनिको सहित देश व प्रदेश की सुख समृद्धि के लिये प्रार्थना की। जिसके बाद वे शहीद संजय सिंह बिष्ट के रातिघाट स्थित घर श्रद्धांजलि देने रवाना हो गये ।

ALSO READ:  नैनीताल बैंक को निजी हाथों में सौंपने के बैंक ऑफ बड़ौदा के प्रयासों के विरोध में नैनीताल बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के आह्वान पर शनिवार को बंद रही बैंक की शाखाएं ।

यहां विद्यालय के प्रधानाध्यापक ग्रुप कैप्टन वी एस डंगवाल, वाइस प्रिंसिपल कमांडर नागराजन, के एन जोशी, भाजपा प्रदेश महामंत्री महिला मोर्चा भावना मेहरा, सांसद प्रतिनिधि गोपाल रावत, शिवांशु जोशी, पंकज अद्वेति, प्रकाश आर्या, सचिन गुप्ता, पूरन जोशी, वैभव आनंद, गिरजा शंकर जोशी, राजेन्द्र सिंह रावत, अजय रात्रा, गोविंद अधिकारी आदि मौजूद रहे ।

By admin

"खबरें पल-पल की" देश-विदेश की खबरों को और विशेषकर नैनीताल की खबरों को आप सबके सामने लाने का एक डिजिटल माध्यम है| इसकी मदद से हम आपको नैनीताल शहर में,उत्तराखंड में, भारत देश में होने वाली गतिविधियों को आप तक सबसे पहले लाने का प्रयास करते हैं|हमारे माध्यम से लगातार आपको आपके शहर की खबरों को डिजिटल माध्यम से आप तक पहुंचाया जाता है|

You cannot copy content of this page