नैनीताल । सोमवार को यहां नयना देवी मन्दिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जुटी है और श्रद्धालुओं को पूजा अर्चना व माँ नयना के दर्शनों के लिये लाइन में लगकर इंतजार करना पड़ रहा है ।

मान्यता के अनुसार 25 दिसम्बर से दिन बड़े होने लगते हैं और इस दिन को “बड़ा दिन” कहा जाता है । दूसरी ओर आज व कल पूर्णिमा का योग भी है । इसके अलावा क्रिसमस के मौके पर बड़ी संख्या में पर्यटक नैनीताल आये हैं । इन तीन कारणों से मन्दिर में श्रद्धालुओं की आवाजाही बढ़ी है ।

ALSO READ:  कैंची धाम स्थापना दिवस के मौके पर जिलाधिकारी नैनीताल से सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की मांग । राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद की ऑन लाइन बैठक के बाद जिलाधिकारी व कुमाऊँ आयुक्त को भेजा गया ज्ञापन ।

 

इधर क्रिसमस के दिन दोपहर बाद पर्यटकों की नैनीताल से वापसी होने लगी थी और अधिकांश होटलों से 50 फीसदी से अधिक पर्यटकों ने चैक आउट कर लिया था ।

By admin

"खबरें पल-पल की" देश-विदेश की खबरों को और विशेषकर नैनीताल की खबरों को आप सबके सामने लाने का एक डिजिटल माध्यम है| इसकी मदद से हम आपको नैनीताल शहर में,उत्तराखंड में, भारत देश में होने वाली गतिविधियों को आप तक सबसे पहले लाने का प्रयास करते हैं|हमारे माध्यम से लगातार आपको आपके शहर की खबरों को डिजिटल माध्यम से आप तक पहुंचाया जाता है|

You cannot copy content of this page