नैनीताल । ओखलकांडा ब्लॉक के ग्राम कोडार पश्यां -कैडाईजर कांडा मोटर मार्ग की मांग ग्रामीणों द्वारा लम्बे समय से की जा रही है । लेकिन 5 किमी लंबे इस मार्ग का निर्माण नहीं हो पा रहा है । जिससे ग्रामीणों में भारी आक्रोश है । यह क्षेत्र चम्पावत जिले से जुड़ा हुआ है ।

 

इस सड़क का निर्माण किये जाने की मांग को लेकर क्षेत्र के ग्रामीणों ने आम सभा करते हुए लोक सभा चुनाव व भविष्य में होने वाले चुनावों का बहिष्कार करने एलान किया । इस मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण जमा हुए थे । जिसमें महिलाओं की संख्या अधिक थी । उन्होंने सड़क निर्माण की मांग को लेकर जोरदार नारेबाजी भी की ।

ALSO READ:  अवकाश की सूचना --: कुमाऊं विश्व विद्यालय के परिसरों में रहेगा 20 दिन का ग्रीष्म अवकाश ।

 

 यह सड़क ग्राम कौड़ार/ पश्या से  अनुसूचित बाहुल्य क्षेत्र कांडा होते हुए कैडाईज़र तक 5 किमी सड़क की मांग दशको पुरानी है । यह मांग पूरी न होने से ग्रामीणों में काफी निराशा है ।
ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने कई बार इस बारे में शासन व प्रशासन से पत्राचार किया । लेकिन उनकी बात नहीं सुनी गई ।
  जिस कारण 16 मार्च शनिवार को ग्रामीण  कौड़ार में जमा हुए औऱ सभा का आयोजन किया। जिसमें बताया गया कि 7 वर्ष पूर्व 2 बार सर्वे होने के उपरांत भी आज तक सड़क निर्माण की मांग आगे नहीं बढ़ी । जिससे क्षेत्रवासी स्वयं को उपेक्षित महसूस कर रहे हैं ।
 इस प्रदर्शन में राम सिंह,मोहन कुड़ाई, भुवन सिंह, अम्बा दत्त त्रिपाठी, नरेश,दिवान सिंह,बालकिशन, महेश कुड़ाई, बद्रीदत्त, प्रयाग दत्त,महेश, चम्पा देवी, सुनीता सहित दर्जनों ग्रामीण उपस्थित थे ।

By admin

"खबरें पल-पल की" देश-विदेश की खबरों को और विशेषकर नैनीताल की खबरों को आप सबके सामने लाने का एक डिजिटल माध्यम है| इसकी मदद से हम आपको नैनीताल शहर में,उत्तराखंड में, भारत देश में होने वाली गतिविधियों को आप तक सबसे पहले लाने का प्रयास करते हैं|हमारे माध्यम से लगातार आपको आपके शहर की खबरों को डिजिटल माध्यम से आप तक पहुंचाया जाता है|

You cannot copy content of this page