हल्द्वानी के वनभुलपुरा क्षेत्र में अवैध रुप से बनी मस्जिद व मदरसा प्रशासन द्वारा जे सी बी से ध्वस्त किये जाने के बाद फैली हिंसा से जान माल की भारी क्षति हुई है । इस उपद्रव में  6 लोगों की मौत होने व बड़ी संख्या में लोगों के घायल होने ई सूचना है जिन्हें विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है ।। क्षेत्र लगातार भारी पुलिस बल तैनात है । पुलिस व प्रशासन के अधिकारी लगातार मौके ओर डेरा डाले हुए हैं ।

ALSO READ:  कैंची महोत्सव को सफल बनाने के लिये मजिस्ट्रेट व अधिकारियों की तैनाती की गई ।

 

वनभुलपुरा में  पुलिस फायरिंग में  गफूर बस्ती निवासी जॉनी और उसका बेटा अनस, आरिस (16) पुत्र गौहर, गांधीनगर निवासी फहीम, वनभूलपुरा के इसरार और सीवान (32) गम्भीर रूप से घायल हैं। छतों और तंग गलियों से चले पत्थरों से 300 से अधिक लोग घायल हो गए, जिसमें हल्द्वानी एसडीएम पारितोष वर्मा, कालाढूंगी एसडीएम रेखा कोहली, तहसीलदार सचिन कुमार, सीओ स्पेशल ऑपरेशन नितिन लोहनी समेत 200 से अधिक पुलिसकर्मी भी जख्मी हुए हैं।

ALSO READ:  नैनीताल बैंक को निजी हाथों में सौंपने के बैंक ऑफ बड़ौदा के प्रयासों के विरोध में नैनीताल बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के आह्वान पर शनिवार को बंद रही बैंक की शाखाएं ।

जिलाधिकारी ने हल्द्वानी में कर्फ्यू लगा दिया है और आज

9 फरवरी को स्कूलों को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं । क्षेत्र में भारी फोर्स तैनात की गई है । पूरे इलाके में बढ़ते तनाव को देखते हुए मुख्यमंत्री ने देहरादून में उच्च स्तरीय बैठक कर हालातों की समीक्षा की है और लोगों से शांति बनाने की अपील की जा रही है ।

By admin

"खबरें पल-पल की" देश-विदेश की खबरों को और विशेषकर नैनीताल की खबरों को आप सबके सामने लाने का एक डिजिटल माध्यम है| इसकी मदद से हम आपको नैनीताल शहर में,उत्तराखंड में, भारत देश में होने वाली गतिविधियों को आप तक सबसे पहले लाने का प्रयास करते हैं|हमारे माध्यम से लगातार आपको आपके शहर की खबरों को डिजिटल माध्यम से आप तक पहुंचाया जाता है|

You missed

You cannot copy content of this page