देहरादून । उत्तराखंड राज्य आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ द्वारा 12 सूत्रीय मांगों को लेकर अपने पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत गुरुवार को सचिवालय घेराव संघ की अध्यक्ष श्रीमती सुशीला खत्री के नेतृत्व में किया गया ।

गुरुवार को आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार प्रातः 11 बजे परेड ग्राउंड में एकत्रित हुई । इस दौरान उपस्थित आंगनबाड़ियों के विशाल समूह को संबोधित करते हुए संघ की प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती सुशीला खत्री ने कहा कि हम लगातार संघर्ष करते आ रहे हैं लेकिन उत्तराखंड और दिल्ली की सरकारों ने हमारे आंदोलनों और हमारे ज्ञापनों को अनदेखा किया है । इसलिए मजबूरन आज हमको विशाल सचिवालय घेराव का प्रदर्शन करना पड़ा है । क्योंकि आज तक विभागीय अधिकारी विभागीय मंत्री झूठे आश्वासन ही देते आ रहे हैं । झूठे आश्वासनों के अलावा हमें केंद्र और राज्य सरकारों से कुछ हासिल नहीं हुआ है हमारी समस्या जस की तस है । उन्होंने कहा जब तक हमारी 12 सूत्री मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा हमारा आंदोलन निरंतर चरण बध्द तरीके से जारी रहेगा । अब हमको आश्वासन नहीं सीधे आदेश चाहिए जब तक हमारी मांगों पर समस्याओं के निराकरण का सरकार द्वारा आदेश जारी नहीं होता तब तक हमको संघर्ष करना है! आंगनबाड़ियों का विशाल सैलाब परेड ग्राउंड से सचिवालय लिए कूच किया तो प्रशासन और पुलिस द्वारा हमको यह कहकर कि मुख्यमंत्री जिले से बाहर कार्यक्रम में गए हैं । रैली ने सचिवालय कूच किया , सचिवालय जाते समय रैली के दौरान कई जगह पुलिस से तीखी नोंक झोंक हुई ।

ALSO READ:  राजभवन गोल्फ क्लब द्वारा आयोजित गवर्नर्स गोल्फ टूर्नामेंट के विजेता सम्मानित ।

 

 

सचिवालय पहुंचने पर  मुख्यमंत्री के ओएसडी को ज्ञापन दिया गया  उन्होंने बताया कि 20 फरवरी तक मुख्यमंत्री कार्यक्रमों में व्यस्त होने के कारण संघ के प्रतिनिधियों से मुलाकात नहीं कर पाएंगे और 20 फरवरी के बाद  मुख्यमंत्री  के समक्ष इन समस्याओं को रखने का अवसर मिलेगा ।  मुख्यमंत्री से मुलाकात के समय संबंधित विभाग के सक्षम अधिकारी मौजूद रहेंगे और उसी समय इन समस्याओं को निस्तारित किया जाएगा । संघ की अध्यक्ष श्रीमती सुशीला खत्री ने कहा कि यदि 20 फरवरी को हमारी समस्याएं निस्तारित नहीं हुई तो उसके बाद  आंदोलन उग्र रूप ले लेगा और समस्याओं के निराकरण तक जारी रहेगा ।
रैली को प्रदेश महामंत्री श्रीमती ममता बदल, प्रदेश मंत्री रूबी त्यागी, जिला अध्यक्ष देहरादून श्रीमती सुनीता राणा, जिला देहरादून संयोजिका मधु पुंडीर, चंबा ब्लॉक अध्यक्ष पुष्पा सजवान, ब्लॉक अध्यक्ष भगवानपुर जॉली सैनी , नरेंद्र नगर ब्लॉक अध्यक्ष शीला भट्ट, जिला मीडिया प्रभारी देहरादून सिमरन, प्रदेश मंत्री गीता चौहान, जिला अध्यक्ष हरिद्वार सविता चौधरी, डोईवाला ब्लॉक अध्यक्ष भागीरथी भट्ट , ब्लॉक अध्यक्ष नारसन अंजू पाल, सहसपुर ब्लॉक अध्यक्ष सविता सजवान, रश्मि शर्मा अनीता तड़ियाल आदि ने भी रैली को संबोधित किया ।

By admin

"खबरें पल-पल की" देश-विदेश की खबरों को और विशेषकर नैनीताल की खबरों को आप सबके सामने लाने का एक डिजिटल माध्यम है| इसकी मदद से हम आपको नैनीताल शहर में,उत्तराखंड में, भारत देश में होने वाली गतिविधियों को आप तक सबसे पहले लाने का प्रयास करते हैं|हमारे माध्यम से लगातार आपको आपके शहर की खबरों को डिजिटल माध्यम से आप तक पहुंचाया जाता है|

You cannot copy content of this page