भ्रष्टाचार के खिलाफ विजिलेंस द्वारा जारी टोल फ्री नम्बर 1064 अब धीरे धीरे असर दिखाने लगा है । इस नम्बर पर प्राप्त शिकायतों के आधार पर हल्द्वानी विजिलेंस की टीम ने एक हफ्ते के भीतर तीन अधिकारी कर्मचारी घूस लेते पकड़ लिए हैं ।

मंगलवार को विजिलेंस ने रुद्रपुर आर टी ओ कार्यालय में तैनात प्रशासनिक अधिकारी भाष्करानन्द जोशी निवासी डहरिया  मुखानी हल्द्वानी को शिकायत कर्ता से 4 हजार रुपये घूस लेते हुए पकड़ा । शिकायत कर्ता ने हल्द्वानी थाने से नीलाम हुई मोटर साइकिल खरीदी थी । मोटर साइकिल के कागज,आर सी ट्रान्सफर के नाम पर यह घुस ली जा रही थी ।

इससे पूर्व 5 जनवरी शुक्रवार को विजिलेंस की टीम ने शुक्रवार को एक जे ई व एक लेखाकार को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया था ।

जानकारी के मुताबिक एक शिकायतकर्ता ने सतर्कता अधिष्ठान कार्यालय में शिकायत की उसके द्वारा एल्डिको सिडकुल सितारगंज में 2 प्लाट के लिये आवेदन किया था, जिसका आंवटन होने एवं पूर्ण भुगतान करने के बाद भी रजिस्ट्री की एन0ओ0सी0 उपलब्ध कराने के एवज में आर0एम0 सिडकुल, सितारगंज के कार्यालय में तैनात एकाउन्टेन्ट उमेश कुमार द्वारा 9000/- रूपये रिश्वत की मांग की गयी है।

ALSO READ:  लेकसिटी वेल्फेयर क्लब की बैठक में हरेला महोत्सव के कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की गई । विभिन्न कमेटियों का गठन ।

शिकायतकर्ता रिश्वत नहीं देना चाहता था, तथा भ्रष्ट कर्मचारी के खिलाफ कानूनी कार्यवाही चाहता था।शिकायत पर सतर्कता अधिष्ठान सैक्टर हल्द्वानी ने गोपनीय जाँच किये जाने पर प्रथम दृष्टया सही पाये जाने पर तत्काल ट्रैप टीम का गठन किया गया। टीम ने नियमानुसार कार्यवाही करते हुए शुक्रवार को को आर0एम0 सिडकुल, सितारगंज के लेखाकार उमेश कुमार पुत्र ओम प्रकाश जोशी निवासी चांदमारी, थाना काठगोदान जनपद नैनीताल को शिकायतकर्ता से 9.000/- रूपये (नौ हजार रूपये) की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों सिडकुल कार्यालय सितारगंज में गिरफ्तार किया था ।

शुक्रवार को ही काशीपुर ब्लॉक के जे0ई0 को मनरेगा कार्यों के एवज में 10,000 / रूपये रिश्वत लेते रंगे हाथो गिरफ्तार किया है।

ALSO READ:  कुमाऊँ के एक सैन्य अधिकारी हरीश चन्द्रा का ड्यूटी के दौरान आकस्मिक निधन । पूरे इलाके में गमगीन माहौल ।

शिकायतकर्ता ने सतर्कता अधिष्ठान के टोल फ्री हेल्प लाईन न0 1064 पर शिकायत अंकित करायी गयी कि उसके द्वारा मनरेगा के तहत 6-7 कार्य किये है, जिन कार्यों के पैसें आंवटित करने की (एम0बी) बनाने के एवज में काशीपुर ब्लॉक के जे0ई0 फईम अहमद सैफी, द्वारा 10,000 /- रूपये रिश्वत की मांग की जा रही है। शिकायतकर्ता रिश्वत नहीं देना चाहता था, तथा भ्रष्ट कर्मचारी के खिलाफ कानूनी कार्यवाही चाहता था।

उक्त शिकायत पर सतर्कता अधिष्ठान सैक्टर हल्द्वानी द्वारा गोपनीय जाँच किये जाने पर प्रथम दृष्टया सही पाये जाने पर तत्काल ट्रैप टीम का गठन किया गया, टीम द्वारा नियमानुसार कार्यवाही करते हुए आज दिनाक 05 जनवरी को काशीपुर ब्लॉक के जे0ई0 फईम अहमद सैफी, पुत्र रईश अहमद निवासी बाजपुर थाना बाजपुर जिला उधमसिंह नगर को शिकायतकर्ता से 10.000/- रूपये (दस हजार रूपये) की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों ब्लॉक कार्यालय काशीपुर में गिरफ्तार किया गया

By admin

"खबरें पल-पल की" देश-विदेश की खबरों को और विशेषकर नैनीताल की खबरों को आप सबके सामने लाने का एक डिजिटल माध्यम है| इसकी मदद से हम आपको नैनीताल शहर में,उत्तराखंड में, भारत देश में होने वाली गतिविधियों को आप तक सबसे पहले लाने का प्रयास करते हैं|हमारे माध्यम से लगातार आपको आपके शहर की खबरों को डिजिटल माध्यम से आप तक पहुंचाया जाता है|

You cannot copy content of this page