भ्रष्टाचार के खिलाफ जारी है मुहिम ।

नैनीताल ।  नगर निगम हल्द्वानी में विजिलेंस ने रेड डालकर अवर अभियंता के0 डी0 उपाध्याय को घूस लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा है ।आरोपी स्ट्रीट लाइट लगाने वाली कम्पनी के भुगतान के नाम पर 25 हजार की रिश्वत ले रहा था ।

 

विजिलेंस टीम नगर निगम में जांच के लिए जुटी हुई है जिससे नगर निगम हल्द्वानी के अधिकारियों और कर्मचारियों में हड़कंप मचा  हुआ है ।

 

बताया गया है कि विजिलेंस में एक व्यक्ति ने उक्त जे ई पर रिश्वत मांगने की शिकायत की थी । यह शिकायत प्राथमिक जांच में सही मिली । जिसके बाद विजिलेंस ने उक्त जे ई को रँगे हाथ पकड़ने हेतु जाल बुना और उसे रिश्वत लेते पकड़ लिया । विजिलेंस मामले में आरोपी से पूछताछ कर रही है ।

ALSO READ:  आदेश--: गन्दगी से बंद हुई नालियां खुलेंगी । नहीं खुली तो अधिकारी होंगे जिम्मेदार ।

 

शिकायतकर्ता के अनुसार उनकी कम्पनी द्वारा हल्द्वानी शहर में स्ट्रीट लाइटें लगाने का कार्य किया गया तथा इनके रखरखाव का कार्य भी उनके द्वारा किया जाता है। ई0ई0सी0एल0 कम्पनी के द्वारा रखरखाव का भुगतान, नगर निगम से कार्य के संतोषजनक होने का पत्र मिलने पर होता है, जिसे बनाने के के लिये नगर निगम, हल्द्वानी के अवर अभियन्ता के बी उपाध्याय द्वारा रिश्वत की मांग की जा रही है। शिकायतकर्ता भ्रष्ट कर्मचारी के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही चाहता है।

ALSO READ:  उपपा केंद्रीय कार्यकारिणी की बैठक-: निकाय चुनाव में दमदार भागीदारी करने का फैसला ।

उक्त शिकायत सतर्कता अधिष्ठान सैक्टर नैनीताल, हल्द्वानी द्वारा जाँच से प्रथम दृष्टया सही पाये जाने पर तत्काल ट्रैप टीम का गठन किया गया, टीम द्वारा नियमानुसार कार्यवाही करते हुए आज दिनांक 08-02-2024 को नगर निगम, हल्द्वानी में नियुक्त अवर अभियन्ता खष्टी बल्लम उपाध्याय को शिकायतकर्ता से 25.000/- (पच्चीस हजार) की रिश्वत लेते हुये नगर निगम कार्यालय हल्द्वानी से रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। उक्त प्रकरण में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गित प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जायेगा ।

By admin

"खबरें पल-पल की" देश-विदेश की खबरों को और विशेषकर नैनीताल की खबरों को आप सबके सामने लाने का एक डिजिटल माध्यम है| इसकी मदद से हम आपको नैनीताल शहर में,उत्तराखंड में, भारत देश में होने वाली गतिविधियों को आप तक सबसे पहले लाने का प्रयास करते हैं|हमारे माध्यम से लगातार आपको आपके शहर की खबरों को डिजिटल माध्यम से आप तक पहुंचाया जाता है|

You cannot copy content of this page